<

GORAKHPUR:

GORAKHPUR:

एक तरफ जहां कोरोना को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं दवा के थोक व्यापारियों ने मास्क का काला बाजारी शुरू कर दिया। छह रुपए का जो मास्क सजर्री में इस्तेमाल किया जाता है। उसे भालोटिया के व्यापारी भ्0 रुपए में बेचते हुए धरे गए। यहीं नहीं मास्क का कालाबाजारी करने वाले दवा व्यवसायियों के खिलाफ जब सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव राजन और ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह का चाबूक चला तो भालोटिया के थोक व्यवसायियों के बीच हड़कंप मच गया। आलम यह रहा कि यह व्यवसायी दवा विक्रेता समिति के नेताओं से सिटी मामले को मैनेज कराने की सिफारिश करते दिखाई दिए।

अधिकारी पहुंचे दवा मंडी मचा हड़कंप

दरअसल, दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के दफ्तर में भालोटिया मार्केट में मास्क की कालाबाजारी को लेकर शिकायत आई थी। इसकी सच्चाई जानने के लिए जब सिटी मजिस्ट्रेट से रिपोर्टर ने बात की तो सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवस्तव ड्रग्स इंस्पेक्टर जय सिंह को लेकर भालोटिया मार्केट पहुंचे। जहां इन दोनों अधिकारियों के पहुंचते ही दवा मंडी में हड़कंप मच गया। इन दोनों अधिकारियों ने निसी फार्मा, चोखानी सर्जिकल, अशोक ट्रेडर्स, अनुपम सर्जिकल, रामा फार्मा आदि दुकानों की जांच की तो उनसे मास्क से संबंधित क्रय-विक्रय बिल की जांच की। वही जांच के दौरान बाला जी ट्रेडर्स पर ब्लैक मास्क बिक्री अधिक दाम पर बेची जा रही थी। फार्म द्वारा प्रस्तुत खरीद बिल पर ब्लैक मास्क का दाम म् रुपए प्रति पीस पाया गया। जबकि मास्क भ्0 रुपए में बेचा जा रहा था। नगर मजिस्ट्रेट ने दुकानदारों को सख्त निर्देश दिया कि मंडी में मास्क व सेनिटाइजर की काला बाजारी किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा।

फैक्ट फीगर

भालोटिया में थोक दुकानदार - 800

फुटकर विक्रेता - क्8000

नगर निगम परिक्षेत्र में फ्भ्00

वर्जन

भालोटिया में क्ख् दुकानों पर छापेमारी की गई है। इन सभी के क्रय विक्रय रजिस्टर चेक किए गए हैं। इनमें से जो एक्स्ट्रा पैसे लेकर बेचते हुए पाए गए। उनके खिलाफ ड्रग्स इंस्पेक्टर को कार्रवाई के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

अभिनव रंजन श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट