पब्लिक की सूचना पर पहुंची पुलिस- मेडिकल टीम

करीब दो घंटे तक हलकान रहे मोहल्ले के लोग

मोहद्दीपुर में लोगों के घरों के सामने घूम-घूमकर थूकने की घटना से हड़कंप मच गया। मंगलवार दोपहर करीब दो बजे एक मुंह पर गमछा लपेटे एक संदिग्ध व्यक्ति मोहदृदीपुर की पॉश मोहल्ले में पहुंचा। दोनों कंधों पर गठरी लिए संदिग्ध व्यक्ति लोगों की खिड़कियों और दरवाजों से ताक-झांक करने लगा। उसने कई घरों के सामने थूककर सनसनी फैला दी। उसकी हरकत से लोग परेशान हो गए। गुरुमीत सिंह अन्य लोगों ने इसकी सूचना यूपी पुलिस के डॉयल 112 को सूचना दी। मोहल्ले में संदिग्ध के पहुंचने की जानकारी मिलने पर पीआरवी 317 तैनात पुलिस कर्मचारी, मोहद्दीपुर के चौकी प्रभारी अरविंद सिंह भी पुलिस टीम के साथ पहुंच गए। लोगों ने पुलिस को बताया कि काफी देर से संदिग्ध व्यक्ति लोगों के घरों के सामने थूक रहा था। पूछताछ में उसकी पहचान चनपतिया, बेलराघाट निवासी राजू के रूप में हुई।

डॉक्टर्स की टीम ने की संदिग्ध की जांच

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस ने इसकी जानकारी जिले के कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम की सूचना पर डॉक्टर सीबी यादव, फॉर्मासिस्ट ज्ञान भारती मौके पर पहुंचे। सावधानी बरतते हुए मेडिकल टीम ने राजू से पूरी जानकारी ली। उसका थर्मल इंस्पेक्शन किया। जांच टीम ने लोगों को बताया कि उसका टेंप्रेचर नार्मल है। किसी तरह की घबराने की बात नहीं है। इसके बाद ही मोहल्ले के लोगों को राहत मिल सकी। थूकने वाली जगह की सफाई के लिए लोगों ने नगर निगम के कर्मचारियों से मोहल्ले को सेनिटाइज कराने के लिए मदद मांगी। पुलिस का कहना है कि दो दिन पूर्व वह चारफाटक के पास भी देखा गया था। ऐसे संदिग्धों को देखकर लोग एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में भगा दे रहे हैं।

एक संदिग्ध व्यक्ति के मोहल्ले में जगह-जगह थूकने की सूचना मिली थी। मेडिकल टीम ने उसकी जांच कर सब कुछ ठीक बताया। उसकी मानसिक स्थित भी ठीक नहीं लग रही थी। दो दिन पूर्व उसे चारफाटक के पास भी देखा गया था।

अरविंद सिंह, चौकी प्रभारी, मोहददीपुर