- डीडीयूजीयू के लॉ डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स का रिजल्ट

- स्टूडेंट्स ने एचओडी के खिलाफ नारेबाजी की

 

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के लॉ डिपार्टमेंट में अनोखा परीक्षा परिणाम आया है। यहां कुल फ्क्0 स्टूडेंट्स में से करीब 70 फीसदी स्टूडेंट्स फेल हो गए हैं। शनिवार को रिजल्ट डिक्लेयर हुआ तो स्टूडेंट्स हैरान-परेशान हो गए। रिजल्ट का विरोध जताते हुए स्टूडेंट्स ने जमकर बवाल काटा। एडी बिल्िडग में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स की मांग थी कि उनका फिर से स्पेशल पेपर कराए जाएं, अन्यथा वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। उधर वीसी ने मामले में आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस मामले में ठोस निर्णय लिए जाएंगे।

 

एचओडी पर लगाया आरोप

डीडीयूजीयू लॉ फोर्थ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के मुताबिक जो स्टूडेंट्स पास हुए हैं उनके मा‌र्क्स भी ब्भ् परसेंट से कम हैं। एससी-एसटी स्टूडेंट्स के रिजल्ट भी रोक दिए गए हैं। फेल हुए स्टूडेंट्स ने यह भी आरोप लगाया गया कि हेड ऑफ डिपार्टमेंट के उदासीन रवैये के चलते स्टूडेंट्स का परीक्षाफल गड़बड़ाया है। क्लास में टीचर्स नहीं है। स्टूडेंट्स जैसे-तैसे कर पढ़ाई करते हैं। यहीं नहीं दो टीचर्स अक्सर खेमेबंदी किए रहते हैं। इसके वजह से खामियाजा स्टूडेंट्स को भुगतना अक्सर स्टूडेंट्स को खामियाजा भुगतना पड़ता है।

 

स्पेशल पेपर कराने की मांग

इस दौरान मौके पर स्टूडेंट्स को शांत कराने में पहुंची पुलिस को उल्टे पैर वापस लौटना पड़ा। भारी फोर्स के बीच लॉ स्टूडेंट्स का प्रदर्शन जारी रहा। स्टूडेंट्स की मांग थी कि उनका स्पेशल पेपर कराया जाए और किसी बाहर के टीचर्स ने उनकी कॉपियां चेक कराई जाए।

 

एंबुलेंस आई और चली गई

एडी बिल्िडग में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स के बीच विवेकानंद हॉस्टल में रहने वाला चंद्रेश शर्मा गर्मी के कारण गश खाकर गिर गया। आनन-फानन में स्टूडेंट्स ने क्08 नंबर एंबुलेंस बुलाया। लेकिन स्टूडेंट्स की जिद के आगे नीम-बेहोशी होने के बावजूद वह अस्पताल नहीं गया। बाद में किसी तरह हालात पर काबू पा लिया गया।