- कई जगह खराब हो गई है एलईडी स्ट्रीट लाइट

- अंधेरे में डूबे कई मोहल्ले, राहगीरों को हो रही है परेशानी

GORAKHPUR: झमाझम बारिश ने जहां नगर निगम के काम को बढ़ा दिया है, तो वहीं अब इसकी वजह से निगम की बत्ती भी गुल होने लगी है। निगम की स्ट्रीट लाइट्स धोखा दे रही हैं और रात होते ही शहर के वीआईपी इलाकों की सड़कें भी अंधेरे में डूब जा रही हैं। ताजा मामला बैंक रोड का है, जहां बिजली विभाग और नगर निगम की स्ट्रीट लाइट्स होने के बाद भी यहां अंधेरा छाया हुआ है। नगर निगम से महज कुछ दूरी पर होने के बाद भी यह इलाका अंधेरे में डूबा रह रहा है। लॉकडाउन में आवाजाही कम होने के बाद भी यहां अब तक रिपेयरिंग वर्क नहीं हो सका है।

सबसे बिजी रोड लेकिन अंधेरा

गोरखपुर की बैंक रोड शहर की सबसे बिजी रोड में से एक है, यहां कई अहम बैंक्स की ब्रांचेज के साथ ही हॉस्पिटल्स भी मौजूद हैं। कई बड़े संस्थान भी इस रोड पर हैं। बावजूद इसके रात होते ही रोड पर अंधेरा हो जा रहा है। कुछ ऐसी हालत बक्शीपुर की ओर जाने वाली रोड की भी है। यहां पर भी कई स्ट्रीट लाइट्स नहीं जल रही हैं, जिसकी वजह से लोगों को वहां से गुजरने में काफी परेशानी हो रही है। जो गाडि़यों से हैं, वह तो सरपट निकल जा रहे हैं, लेकिन जो पैदल या फिर साइकिल से हैं, उन्हें प्रॉब्लम हो रही है।

बारिश में बढ़ गई है प्रॉब्लम

गोरखपुर में स्ट्रीट लाइट्स को लेकर इशु हमेशा से ही रहा है। मगर बारिश के दिनों में प्रॉब्लम ज्यादा बढ़ गई है। आए दिन कहीं न कहीं लाइट खराब होने के मामले सामने आ रहे हैं। घासीकटरा कर्बला रोड पर एनटी चिल्ड्रंस एकेडमी के पास लगी स्ट्रीट लाइट कई दिनों से खराब हो गई है और वहां सड़कों पर अंधेरा छाया हुआ है। वहीं बक्शीपुर में भी कुछ प्वॉइंट्स खराब हैं, जिसकी वजह से वहां से गुजरने वालों को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है।

कोट्स

बारिश के दिनों में स्ट्रीट लाइट्स खराब होने के केस बढ़ गए हैं। बैंक रोड से टाउनहॉल के बीच लगी स्ट्रीट लाइट्स कई दिनों से नहीं जल रही है। इसकी वजह से यहां अंधेरा छाया रहता है। राहगीरों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

- लतीफ खान, कॉन्टै्रक्टर

घासीकटरा कर्बला की ओर जाने वाली रोड की स्ट्रीट लाइट कई दिनों से खराब है। रोजाना यहां पर निगम की टीम सफाई करने आती है, लेकिन स्ट्रीट लाइट्स को लेकर अब तक कोई भी जिम्मेदार कोई पहल नहीं कर रहा है। गुजरने वाले लोगों को परेशानी फेस करनी पड़ रही है।

- मो। ओसामा, प्रोफेशनल

वर्जन

बैंक रोड के पास निगम के साथ ही बिजली विभाग की स्ट्रीट लाइट्स भी लगी है। अगर मोहल्लों में स्ट्रीट लाइट्स खराब है, तो उसे संबंधित से कहकर दुरुस्त कराया जाएगा।

- डीके सिन्हा, अपर नगर आयुक्त