- साइलेंट किलर के रूप में कुख्यात प्रवीण पांडेय

- प्रॉपर्टी में काफी रकम लगा चुके राकेश से थी टशन

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के मानस विहार कॉलोनी में प्रॉपर्टी डीलर राकेश सिंह मर्डर में फरार आरोपित मंगलवार को पकड़ा गया। स्पो‌र्ट्स कॉलेज के पास कार सवार आरोपित को शाहपुर पुलिस ने अरेस्ट किया। उसके पास से मर्डर में यूज पिस्टल, कारतूस और कार बरामद हुई। उसने पुलिस को बताया कि शराब पीने के दौरान राकेश ने उसकी मां को अपशब्द कहे थे। यह बात नागवार लगने पर उसने पिस्टल से राकेश पर गोली दाग दी। आरोपित के खिलाफ 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। इस घटना में शामिल एक आरोपित विवेक पांडेय को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था।

मर्डर के बाद से चल रही थी तलाश

शाहपुर एरिया के मानस विहार कॉलोनी में बिहार, गोपालगंज के ठेकेदार राकेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक्सीडेंट में घायल परिचित से मिलने के लिए वह गोरखपुर आए थे। इसके बाद अपने बिजनेस पार्टनर अजयराज सिंह के घर दावत में चले गए। वहां अजयराज सिंह के परिचित विवेक पांडेय और प्रवीण पांडेय भी आए थे। शराब पीने के दौरान हुए विवाद में प्रवीण ने राकेश को गोली मार दी। गंभीर हाल राकेश को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। इस मामले में प्रवीण पांडेय और विवेक पांडेय के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ। तभी से पुलिस दोनों की तलाश में जुटी थी। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई कि प्रॉपर्टी कारोबारी राकेश सिंह ने काफी रकम खर्च कर दी थी।

साइलेंट किलर प्रवीण ने बनाया है गैंग

सोमवार को पुलिस ने विवेक को अरेस्ट कर लिया था। लेकिन मुख्य आरोपित प्रवीण की तलाश जारी रही। मंगलवार की सुबह विवेक की लोकेशन स्पो‌र्ट्स कॉलेज के पास मिली। इंस्पेक्टर शाहपुर सुधीर सिंह की अगुवाई में एसआई शोभनाथ यादव, असुरन चौकी प्रभारी मदन मोहन मिश्र की टीम ने क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर प्रवीण को दबोच लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि नशे में धुत होने के बाद राकेश सिंह ने उसे मां को लेकर अपशब्द कहे जिससे वह खुद को काबू में नहीं रख सका। ताबड़तोड़ गोली मारकर फरार हो गया। पुलिस का कहना है कि आरोपित प्रवीण पांडेय साइलेंट किलर है। उसके कई वारदातों में शामिल होने की आशंका में जांच की जा रही है। गोली मारकर फरार हुए प्रवीण और विवेक को शरण देने वालों पर भी पुलिस का शिकंजा कसेगा। इसके अलावा घटना में शामिल लोगों के साथ-साथ प्रवीण के करीबियों की तलाश भी पुलिस करेगी।

वर्जन

प्रॉपर्टी डीलर राकेश सिंह के मर्डर के मुख्य आरोपित प्रवीण पांडेय को अरेस्ट कर लिया गया है। उसके पास मर्डर में यूज वेपन भी बरामद हुआ। वह कार में बैठकर कहीं भाग रहा था। सूचना मिलने पर उसकी घेराबंदी की गई।

सुधीर सिंह, एसएचओ, शाहपुर