- बैठक कर 30 अक्टूबर को जुलूस-ए-मोहम्मदी को लेकर की गई चर्चा

- मियां साहब से की प्रशासन से बातचीत कर गाइडलाइन जारी करने की अपील

GORAKHPUR: इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी की एक बैठक जाफरा बाजार नया कटरा परिसर में जुलूस ए मोहम्मदी उठाए जाने को लेकर बैठक हुई। जिला प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाए जाने की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। कमेटी के जिला अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। संचालन कमेटी के महासचिव मोहम्मद अदील अख्तर खां ने किया।

पहले से मिल सके जानकारी

बैठक को संबोधित करते हुए इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी के जिला अध्यक्ष सैय्यद इरशाद अहमद ने कहा 30 अक्टूबर को हजरत मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश अदबो एहतराम के साथ मनाई जाएगी। जुलूस ए मोहम्मदी से संबंधित अब तक जिला प्रशासन ने कोई गाइडलाइन साफ नहीं की है, जिससे मुतवल्लियो में ऊहापोह की स्थिति बनी है। कमेटी अपने संरक्षक इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन अदनान फर्रुख अली शाह मियां साहब से अपील की है कि वह जिला के आला अफसरों से मिल बैठकर गाइडलाइन की स्थिति साफ करें ताकि मुतवल्लियान को सही जानकारी समय से पूर्व मिल सके। शहर के मुतवल्लियों को जिला प्रशासन व मियां साहब के गाइड लाइन का इंतजार रहेगा। कहा कि हम शब-ए-बरात, रमजान, ईद, बकरीद, मोहर्रम, चेहलुम के जुलूस को ना उठाकर पूरी तरह शत प्रतिशत जिला प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए जिला प्रशासन का साथ दिया।

आज करेंगे अधिकारियों से मुलाकात

शाकिर अली सलमानी हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी के संरक्षक ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहां की जुलूस ए मोहम्मदी निकालने की अनुमति दी जाए। हमारे मुतवल्लियान गाइड लाइन के अनुसार जुलूस निकालने के लिए तैयार बैठे हैं। इस संबंध में कमेटी के लोग 21 अक्टूबर को 12 बजे ाकिर अली सलमानी व सैय्यद इरशाद अहमद के नेतृत्व में जिले के अधिकारियों व अदनान फर्रख अली शाह मियां साहब से मिलेंगे और गाइड लाइन जारी करने की अपील करेंगे। बैठक को अंबेडकरनगर के इमाम मौलाना तामीर अहमद अजीजी, सुल्तान खान, गुलाम अली खान, मोहम्मद अदील अख्तर खां, शकील शाही, ने अपना विचार व्यक्त किया। बैठक में मुख्य रूप से शमीम अहमद अंसारी, अफताब अहमद, वसीम अहमद, फैजान करीम, जमील अहमद, मुमताज अहमद अंसारी, कैश अख्तर, नौशाद अहमद, शमशुद्दीन मास्टर, महफूज आलम, राजू भाई, वसी उल्लाह, शमशेर आलम, अहमद हुसैन, अलाउद्दीन अंसारी, नवाबुल हसन सहित तमाम लोग उपस्थित थे।