- इलाहीबाग में 3.5 किमी लंबी रोड के लिए 1.20 करोड़ का तीन बार निकल चुका है टेंडर, हॉट मिक्स प्लांट से लैस फर्म ने नहीं दिखाया इंटरेस्ट

- टेंडर निकलने के बाद भी नहीं बन सकी रोड, मरम्मत के नाम पर खर्च हो गए 30 लाख

GORAKHPUR: बक्शीपुर से इलाहीबाग की ओर जाने वाली रोड नगर निगम के लिए सिरदर्द से कम नहीं है। तीन बार टेंडर होने के बाद भी महज 3.5 किमी लंबी रोड का निर्माण नहीं हो सका। इसकी वजह से पब्लिक को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। रोड को बनाने के लिए 1.2 करोड़ रुपए का बजट पास हो चुका है, लेकिन टेंडर फर्म न मिलने से इसका काम अब तक शुरू नहीं हो सका। वहीं जिम्मेदारों ने सिर्फ रोड की पैचिंग में ही 30 लाख रुपए खर्च कर डाले हैं। नगर निगम पिछले कई माह से इस रोड का इस्टीमेट तैयार करके टेंडर निकाल रहा है, लेकिन रोड पूरी नहीं बन पा रही है।

अहम रास्तों को जोड़ती है सड़क

शहर की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक सड़क यह भी है। यह रोड शहर के पांच प्रतिशत लोगों को जोड़ने का काम करती है। इस रास्ते से डोमिनगढ़, इलाहीबाग, बहरामपुर, तिवारीपुर, घासीकटरा, मिर्जापुर, नरसिंहपुर, जाफरा बाजार, पिपरापुर, निजामपुर और गाजीरौजावासियों के लिए लिए यह मुख्य सड़क है। इन एरिया के लोगों को अगर बीच शहर में आना पड़े तो उनके पास इस रोड के अलावा कोई और रास्ता नहीं है। सबसे अधिक परेशानी बड़े, बुजुर्गो और महिलाओं को परेशानी हो रही है।

1.20 करोड़ रुपए का बना है इस्टीमेट

निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर एसके केसरी का कहना है कि रोड चौड़ी और लंबी है। जिससे उसकी लागत लगभग 1.20 करोड़ रुपए की आ रही है। जिसके कारण नगर निगम निर्माण नहीं करा पा रहा है, इसलिए इस रोड का मैनुअल निर्माण नहीं हो पा रहा है और नगर निगम में एक भी हॉट मिक्स प्लांट वाली फर्म न होने के कारण टेंडर निकालने के बाद भी इसे एलॉट नहीं किया जा सका। वहीं इसकी वजह से रोड निर्माण का काम ठप पड़ गया है।

होली के कारण काम रुका हुआ था, जल्द ही रोड निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 15 अप्रैल के पहले रोड तैयार हो जाएगी।

एसके केसरी, चीफ इंजीनियर, नगर निगम