-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने दी जानकारी

GORAKHPUR: फ‌र्स्ट फेज में लगाए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन को लेकर शासन की तरफ से पल-पल चीजें अपडेट हो रही है। इसी अपडेट के क्रम में शासन की तरफ से जारी किए गए निर्देश में गोरखपुर हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से तीन दिन में सभी हेल्थ वकर्स का वैक्सीनेशन करवा लेना है। इसके लिए जनवरी में तीन डेट भी डिसाइड कर दी गई है। फ‌र्स्ट फेज के समाप्त होते ही सेकेंड फेज के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से लिस्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

310 को लगी थी कोिवड वैक्सीन

16 जनवरी को कोरोना वैक्सीनेशन के लांचिंग साइट्स के छह बूथ पर 310 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। फ‌र्स्ट फेज में शासन की तरफ से सोमवार को आई गाइडलाइन के मुताबिक, 22, 28, 29 जनवरी को सभी 28,130 वैक्सीन को खत्म कर लेना है। एडिशनल सीएमओ डॉ। नीरज कुमार पांडेय ने बताया कि हमें इन तीन दिनों में मेन स्ट्रीम के 12,250 हेल्थ वर्कस को वैक्सीन लगाना है। बचे आ‌र्म्स फोर्स यानी की रेलवे, एयरफोर्स, एसएसबी आदि डिपार्टमेंट में वैक्सीन भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि जो हमारे मेन स्ट्रीम के 12,250 को वैक्सीन लगाना है। इसके लिए प्रतिदिन 40-41 बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथ पर वैक्सीनेशन कराकर फ‌र्स्ट फेज को समाप्त करने का निर्देश प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि जो 40-41 बूथ बनाए जाएंगे, इसकी लिस्ट 19 जनवरी को जारी कर दी जाएगी।

तीन दिनों में समाप्त होगा फ‌र्स्ट फेज

- 22, 28 व 29 जनवरी

- 40-41 बूथ पर होगा वैक्सीनेशन

- 12250 को लगेगी वैक्सीन

- 310 को ऑलरेडी लग चुका है वैक्सीन

वर्जन

शासन की तरफ से प्राप्त निर्देश के बाद निर्धारित तिथि में हमें फ‌र्स्ट फेज के हेल्थ वकर्स का वैक्सीनेशन करवा लेना है। इसके लिए बूथ की लिस्ट जारी कर दी जाएगी। ज्यादा से ज्यादा हेल्थ वकर्स को मैसेज और बूथ नंबर भेजकर वैक्सीनेशन का काम पूरा करा लेना है।

डॉ। सुधाकर पांडेय, सीएमओ