- फॉरेन से आने वाले लोगों की हो रही निगरानी-सीएमओ

<- फॉरेन से आने वाले लोगों की हो रही निगरानी-सीएमओ

GORAKHPUR:

GORAKHPUR:

डीएम के विजयेंद्र पांडियन ने कहा है कि जिले में कोरोना का फिलहाल कोई संदिग्ध मरीज नहीं है। उन्होंने कहा कि पब्लिक को बिल्कुल पैनिक होने की जरूरत नहीं है। शासन के निर्देश के अनुसार कोरोना से बचाव के सभी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने कहा कि जिले में फॉरेन से आएं सभी लोगों को विशेष निगरानी में रखा गया है।

अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई

डीएम और सीएमओ ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैलाएं। ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सर्दी, जुकाम, खांसी से पीडि़त लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है।

क्ख् टीमें मुस्तैद

सीएमओ ने बताया कि हेल्थ डिपार्टमेंट ने कोरोना से निपटने के लिए पुख्ता प्लानिंग की है। क्ख्अलग-अलग टीम जिला स्तर पर गठित की गई हैं जो प्रशिक्षण, सर्विलांस, अवेयरनेस व अन्य कायरें में अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं।

ब् एलईएडी वैन रवाना

दस्तक अभियान के तहत कोरोना वायरस और जेई-एईस बीमारी को लेकर अवेयर करने के लिए सीएमओ ऑफिस से गुरूवार को ब् अलग-अलग एलईडी वैन रवाना की गई। एसीएमओ डॉ। आईबी विश्वकर्मा और डॉ। नीरज कुमार पांडेय ने वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। जिला स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सूचना अधिकारी केएन बरनवाल ने बताया कि यह वैन निर्धारित गांवों में जाकर लोगों को अवेयर करेगी।