- फ्रंटलाइन वर्कर होने के बावजूद अब तक 30 प्रतिशत कर्मचारियों ने नहीं लगवाया है टीका

GORAKHPUR: परिवहन निगम के ड्राइवर, कंडक्टर एवं कर्मचारी अब बिना कोविड का टीका लगवाए काम नहीं कर सकेंगे। पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए निगम ने 'नो वैक्सीन, नो वर्क' फार्मूला लागू कर दिया है। कोरोना काल में रोडवेज कर्मी फ्रंटलाइन वर्कर के रुप में काम कर पैसेंजर्स को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। अधिक लोगों से संपर्क में आने के कारण उनका कोविड वैक्सीनेशन जरूरी है। लेकिन बड़ी संख्या में रोडवेज कर्मी वैक्सीनेशन कराने से कतरा रहे हैं।

दिखाना होगा सर्टिफिकेट

परिवहन निगम प्रबंधन ने अब वैक्सीनेशन को लेकर सख्ती करनी शुरु कर दी है। अब कार्य पर आने के लिए ड्राइवर, कंडक्टर और कर्मचारियों वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र दिखाना अनिवार्य होगा। जो भी कर्मचारी प्रमाणपत्र नहीं दिखाएगा उसे कार्य नहीं करने दिया जाएगा। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी हाल में बिना कोविड का वैक्सीन लगे कर्मचारियों से काम नहीं लिया जाए। कर्मचारी कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद ही ड्यूटी पर आए।

सभी ड्राइवर्स, कंडक्टर्स एवं कर्मचारियों को कोरोना का वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए है। जो भी वैक्सीन नहीं लगवाएगा उसे काम से वंचित रखा जाएगा।

- पीके तिवारी, आरएम गोरखपुर रीजन