- नियमित इंप्लाईज पर भी होगी डिपार्टमेंटल कार्रवाई

- तीन बार लगेगा आर्थिक दंड, चौथे बार में होगी कार्रवाई

GORAKHPUR: परिवहन निगम के संविदा ड्राइवर्स व कंडक्टर्स ने ड्यूटी के दौरान वर्दी नहीं पहनी तो उनकी नौकरी जानी तय है। वहीं नियमित ड्राइवर्स और कंडक्टर्स के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक संचालन पीआर बेलवारियार ने इसके लिए पत्र जारी कर दिया है। इसमें साफ किया गया है कि लगातार ड्राइवर्स और कंडक्टर्स की लापरवाही सामने आ रही है। वह बिना वर्दी के ही बसों का संचालन कर रहे हैं। ऐसे में अब जांच के दौरान अगर बस चलाते समय ड्राइवर और कंडक्टर की संविदा चौथी बार में समाप्त कर दी जाएगी।

डेली भेजी जाएगी रिपोर्ट

विभाग ने सजा तय कर दी है। पहली बार बिना वर्दी के मिले तो उन पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसी तरह दूसरी बार बिना वर्दी पाए जाने पर 200 रुपए का जुर्माना और तीसरी बार बिना वर्दी पाए जाने पर 300 रुपए जुर्माना लगेगा। चौथी बार जांच के दौरान बिना वर्दी के मिलने पर ड्राइवर व कंडक्टर की संविदा समाप्त कर दी जाएगी। वहीं नियमित ड्राइवर्स और कंडक्टर्स पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। बताया कि इस संबंध में पत्र के जरिए आरएम व एआरएम को पत्र भेजकर अवगत कराया गया है कि वह बिना वर्दी मिलने वाले ड्राइवर्स व कंडक्टर्स की रिपोर्ट डेली हेडक्वाटर भेजे। जिससे की उनपर कार्रवाई की जा सके।

मास्क न लगाने पर भी जुर्माना

प्रधान प्रबंधक पीआर बेलवारियार ने बताया कि जांच के दौरान देखने में आया है कि ड्राइवर और कंडक्टर कोरोना काल में बिना मास्क के बसों का संचालन कर रहे हैं। ऐसा करके वह पैसेंजर्स के साथ ही अपनी जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे में अब उनके खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की गई है। वर्दी की तरह पहले दूसरी और तीसरी बार में उन पर 100, 200 और 300 रुपए का अर्थदंड लगाया जाएगा। इसके बाद भी अगर वह बिना मास्क बस संचालित करते हुए मिले तो ड्राइवर व कंडक्टर की संविदा समाप्त कर दी जाएगी। वहीं नियमित कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।