- आई नेक्स्ट की खबर पर जागा पुलिस-प्रशासन, चुस्त-दुरुस्त हुई सुरक्षा व्यवस्था

- महिलाओं की लाइन में भी होती रही निगरानी, प्रसाद की भी हुई चेकिंग

GORAKHPUR: गोरखनाथ मंदिर परिसर में सोमवार को सुरक्षा कर्मी मुस्तैद रहे। सांसद महंत योगी आदित्यनाथ ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जगह-जगह मौजूद पुलिस कर्मचारियों को हर समय अलर्ट रहने के निर्देश दिए। उधर एसपी सिटी ने मंदिर सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारियों के पेंच कसे। इससे पुलिस कर्मचारी सजग रहे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मेले की सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

स्टिंग में सामने आई थी लापरवाही

गोरखनाथ मंदिर परिसर में खिचड़ी मेला चल रहा है। करीब एक माह तक चलने वाले इस मेले में 14 जनवरी से लेकर बुढ़वा मंगल तक श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है। विभिन्न संगठनों से मिलने वाली धमकियों के मद्देनजर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मेला शुरू होने पर दो दिनों तक मंदिर में सुरक्षा को लेकर पुलिस कर्मचारी सक्रिय रहे। इसके बाद उनकी लापरवाही सामने आने लगी। शनिवार को आई नेक्स्ट टीम ने सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस की मुस्तैदी को देखने के लिएउ स्टिंग ऑपरेशन किया। इस दौरान सामने आई खामियों को सोमवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। समाचार छपने के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस सजग नजर आई।

प्रवेश द्वार पर हो रही थी चेकिंग

सोमवार को मंदिर परिसर में आने वाले उत्तरी गेट, पूर्वी और दक्षिणी गेट को पूरी तरह से खोल दिया गया। मंदिर में दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं को गेट पर सुरक्षा जांच के बाद भीतर जाने दिया जा रहा था। खास बात यह रही कि सोमवार को मंदिर में जाने वाली महिलाओं के बैग, झोले और प्रसाद की निगरानी के बाद भीतर जाने दिया जा रहा था। स्टिंग ऑपरेशन में सामने आया था कि किसी भी गेट पर महिलाओं की सुरक्षा जांच नहीं हो रही थी। समाचार छपने पर सोमवार को पुलिस अलर्ट नजर आई। महिला पुलिस कर्मचारी सबकी जांच करती रहीं।