- आज भी लगेगा युवाओं को टीका, 10 बूथों पर होगा टीकाकरण

- युवाओं के टीकाकरण का आज रहेगा दूसरा दिन

- पहले दिन दो हजार लक्ष्य के सापेक्ष 1558 युवाओं को लगा टीका

जिले में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं का टीकाकरण सोमवार को जारी रहेगा। सोमवार को 10 बूथों पर दो हजार युवाओं को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि सोमवार को होने वाले टीकाकरण में महिला अस्पताल को सूची से बाहर कर दिया गया है। अब जिला अस्पताल में टीकाकरण होगा।

रविवार को टीकाकरण नहीं

शनिवार से जिले में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ है। युवाओं में इस टीकाकरण को लेकर बेहद उत्साह है। पहले दिन ही करीब 78 फीसदी टीकाकरण हुआ था। शनिवार को 10 बूथों पर दो हजार युवाओं को टीका लगाने का लक्ष्य था। जिसमें 1558 युवाओं ने टीका लगवाया था। रविवार को टीकाकरण नहीं होता है। सोमवार को भी युवाओं का टीकाकरण होगा। सोमवार को 10 बूथ बनाए गए हैं। सोमवार के टीकाकरण में एक परिवर्तन हुआ है। महिला अस्पताल के स्थान पर जिला अस्पताल को युवा टीकाकरण के लिए चुना गया है। स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि एयरफोर्स में बने केंद्र पर एयरफोर्स के परिजन कíमयों के ही परिजनों को टीका लगेगा। वहां बाहरी युवाओं को टीका नहीं लगेगा।

200 से अधिक नहीं बुक होगा स्लॉट

टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ। एनके पांडेय ने बताया कि टीकाकरण के स्लॉट की बुकिंग को लेकर बड़ी संख्या में शिकायतें मिल रही हैं। दरअसल पोर्टल सिर्फ एक केंद्र पर 200 लोगों का स्लॉट बुक करेगा। उसके बाद बुक करने वाले को स्लॉट नहीं मिलेगा। उन्होंने बताया कि पोर्टल साइट से कुछ गड़बड़ी हो रही है। इस वजह से कई युवाओं के पास वैक्सीनेशन लगने के मैसेज चले गए हैं। ऐसे सभी युवाओं का टीका बाधित नहीं होगा। उन्हें टीका लगाया जाएगा।

45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी लगेगा टीका

नोडल अधिकारी ने बताया कि सोमवार को कोविड वैक्सीनेशन दिवस भी है। ऐसे में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी टीकाकरण होगा। यह टीकाकरण जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में होगा। निजी अस्पतालों में वैक्सिनेशन नहीं होगा।