- सुबह 9 से 11 बजे तक उन्हें लगेगी दूसरी डोज, जो पहले से स्लॉट बुकर कराकर आएंगे

GORAKHPUR:

कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के लिए उत्साहित लोगों के लिए गुड न्यूज है। अब उन्हें लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। शनिवार का दिन सिर्फ दूसरी डोज वालों के लिए रिजर्व कर कर दिया गया है। हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को बताया, कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की दो डोज लगना जरूरी है। तभी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इसलिए हमारा फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द दूसरी खुराक लग जाए।

गवर्नमेंट से आए ऑर्डर के अनुसार सुबह 9 से 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज लगेगी, जो स्लॉट बुक करवा कर आएंगे। सुबह 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सीधे आने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी। अमित मोहन ने बताया कि सोमवार से शुक्रवार तक पहले की तरह लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इन दिनों में भी दूसरी डोज वाले अपना टीकाकरण करवा सकते हैं, लेकिन शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज वालों का टीकाकरण होगा।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। नीरज कुमार पांडेय ने बताया, शासन से जो निर्देश प्राप्त हो रहे हैं। उनके अनुसार कोविड का टीकाकरण करवाया जा रहा है। लोगों को कोविड के टीके की दूसरी डोज अवश्य लेनी चाहिए। दोनों डोज लेने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना है। मास्क, दो गज की शारीरिक दूरी सहित सभी नियमों को अभी सख्ती से अनुसरण करना है।