- गुलरिहा एरिया के नाली के विवाद में दो पक्षों में विवाद

- पुलिस ने तहरीर के आधार पर पांच नामजद पर दर्ज किया था केस

- पुलिस ने एक आरोपित को अरेस्ट कर भेजा जेल, अन्य की तलाश जारी

GORAKHPUR: नाली विवाद में रिटायर्ड रेल कर्मचारी की मौत के मामले में पुलिस ने जनमेजय सिंह को अरेस्ट कर लिया है। गुलरिहा एरिया के करमौरा में 29 दिसंबर की शाम हत्या हुई थी। मृतक के छोटे पुत्र हरिकेश की तहरीर पर गुलरिहा पुलिस ने पांच नामजद आरोपितों विरेंद्र सिंह, जयविजय सिंह, जनमेजय सिंह, सोनू सिंह व रणजीत सिंह के विरुद्ध बलवा, मारपीट एवं हत्या की धारा 147, 148, 323 व 302 के तहत केस दर्ज किया है।

शाम में कर दिया हमला

29 दिसंबर की शाम करीब सात बजे रिटायर्ड रेल कर्मचारी 61 वर्षीय जीतन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। हालत गंभीर देख मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों में नाली का विवाद करीब दो माह से चल रहा था। मृतक के पुत्र हरिकेश के अनुसार करीब दो माह पहले आरोपित लामबंद होकर हमारे घर के पीछे स्थित नाली को तोड़ दिया था। जिसका हमारे पिता द्वारा विरोध करने पर उनके तथा घर की महिलाओं के साथ मारपीट किया था।

स्पष्ट हो चुकी थी स्थिति

सामाधान दिवस पर दिए प्रार्थना पत्र पर हल्का लेखपाल द्वारा दोनों पक्षों के मौजूदगी में उक्त जमीन की पैमाईश कर स्थिति स्पष्ट कर दिया गया था।

पुलिस की जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर गुलरिहा पुलिस ने केस को गैर इरादतन हत्या में बदल दिया है। एक आरोपित को अरेस्ट कर जेल भेजा गया है।

रवि राय, इंस्पेक्टर गुलरिहा