- कोरोना पेशेंट को भर्ती कराने के नाम पर वसूले रुपए

- बीआरडी में सिक्योरिटी गार्ड और वार्ड ब्वॉय की करतूत

- गुलरिहा पुलिस मुकदमा दर्ज करके एक को किया अरेस्ट

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में पेशेंट एडमिट कराने के नाम पर वसूली हो रही थी। तमाम शिकायतों को बावजूद मेडिकल कॉलेज प्रशासन इस मामले में कार्रवाई से बचता रहा। शुक्रवार की शाम कोविड पेशेंट को एडमिट कराने के लिए सिक्योरिटी गार्ड और वार्ड ब्वाय ने 15 हजार रुपए में सौदा किया। दो हजार रुपए एडवांस लेने के बाद भी जब महिला भर्ती नहीं हो सकी तो तीमारदारों ने गुलरिहा पुलिस से शिकायत कर दी। मामले की जांच में रुपए लेने की बात सही पाई गई। केस दर्ज करके पुलिस ने वार्ड ब्वाय को अरेस्ट कर लिया। उसके पास से घूस में लिए गए दो हजार रुपए भी बरामद हुए। पुलिस एक अन्य आरोपित की तलाश में लगी है।

शुक्रवार की शाम एडमिट कराने पहुंचे मरीज

गुलरिहा एरिया के रामपुरखुर्द निवासी दिलीप कुमार सिंह की मां कोरोना पॉजिटिव हो गईं। शुक्रवार की शाम मां को लेकर वह बीआरडी के कोविड सेंटर में एडमिट कराने पहुंचे। काफी प्रयास के बाद भी उनकी मां को एडमिट नहीं हो सकीं। तभी कोरोना वार्ड के सामने सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सिक्योरिटी गार्ड राहुल सिंह उर्फ गोलू सिंह ने वार्ड ब्वॉय के जुगाड़ पर एडमिट कराने की पेशकश की। उसने दिलीप को बताया कि इसके लिए 15 हजार रुपए देने पड़ेंगे। मां की बिगड़ती हालत देखकर दिलीप फौरन तैयार हो गया। भर्ती के लिए पैसा तय होने पर वार्ड ब्वॉय ने दो हजार रुपए ले लिए। बाकी पैसों का इंतजाम करने की बात कहकर वह वार्ड में चला गया।

परेशान रहा तीमारदार, वार्ड ब्वाय रुपए लेकर फरार

उधर मां की हालत खराब होने से परेशान दिलीप काफी देर तक इधर-उधर घूमता रहा। उसने गार्ड से मां को एडमिट कराने की बात कही। लेकिन वार्ड ब्वाय और सिक्योरिटी गार्ड ने उसकी मां को एडमिट नहीं कराया। इससे परेशान होकर पीडि़त ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी गौरव कन्नौजिया ने मामले की जांच शुरू कर दी। इस दौरान पता लगा कि भर्ती कराने के नाम पर रुपए वसूले गए हैं। एसएचओ मनोज पाठक ने तहरीर लेकर आरोपितों के खिलाफ जालसाजी, भष्ट्राचार निवारण अधिनियम और आपदा प्रबंधन सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया।

मेडिकल कॉलेज गेट पर पकड़ा

केस दर्ज करके पुलिस ने वार्ड ब्वाय और सिक्योरिटी गार्ड की तलाश शुरू कर दी। इंस्पेक्टर क्राइम रामभवन, एसआई गौरव कन्नौजिया की टीम ने शनिवार की सुबह आरोपित वार्ड ब्वॉय जंगल छत्रधारी, मीरगंज निवासी प्रदीप चौहान को मेडिकल कॉलेज गेट के पास से अरेस्ट कर लिया। उसके पास से वसूली के दो हजार रुपए भी बरामद हुए। निजी कंपनी के सिक्योरिटी की तलाश में पुलिस जुटी है।

कोरोना वार्ड में भर्ती कराने के नाम पर सिक्योरिटी गार्ड और वार्ड ब्वॉय ने तीमारदार से 15 हजार रुपए मांगे थे। दो हजार एडवांस लेकर भर्ती कराने का आश्वासन दिया। इस मामले की शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की गई। एक आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया है। दूसरे की तलाश जारी है।

- मनोज पाठक, एसएचओ, गुलरिहा