- बीआरडी के आरएमआरसी लैब से आई सूचना

- मुंबई से लौटे थे सभी

GORAKHPUR: गोरखपुर में तेजी से बढ़ते कोरोना केसेज का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। सोमवार को फिर विभिन्न एरियाज से कुल आठ कोरोना केस सामने आने से जिम्मेदारों की टेंशन बढ़ गई। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव पेशेंट की मौत हो गई। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सोमवार को जिले के उनवल से 1, खजनी से 2, नवापार से 2, पिपराइच से 1, पीपीगंज से 1 और जंगल कौडि़या से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद गोरखपुर में कुल 53 केस हो गए हैं। जबकि चार की मौत हो चुकी है और 6 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कुल 43 कोरोना पेशेंट्स का आइसोलेशन वार्ड में इलाज रहा रहा है।

आईसोलेशन वार्ड में हुए एडमिट

सीएमओ ने बताया कि सोमवार को मिले आठ कोरोना पॉजिटिव लोगों को क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। जहां से कोरोना जांच के लिए सैंपल बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरएमआरसी लैब भेजे गए थे। इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में एडमिट करा दिया गया है। वहीं रविवार को एक साथ 13 केस सामने आए थे।

सील का आदेश

वहीं इन सभी के गांवों को सील कर 250 मीटर एरिया में बैरेकेडिंग कर दी गई है। जिला प्रशासन की तरफ से संबंधित तहसील के एसडीएम व थानाध्यक्ष को आने-जाने वाले रास्ते सील करने के साथ ही राशन की दुकानों का भी तत्काल प्रभाव से अनुमति पास निरस्त कराने का आदेश जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये आठों प्रवासी मजदूर हैं जो मुंबई से आए हैं। इनमें कई ऐसे हैं जो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। इन्हें नजदीकी सीएचसी के डॉक्टर्स की टीम ने एंबुलेंस के जरिए थर्मल स्कैनिंग के बाद क्वारंटीन कराया था।

इन जगहों पर मिले केस

उनवल - 1

खजनी - 2

नवापार - 2

पिपराइच- 1

पीपीगंज - 1

जंगल कौडि़या - 1

फैक्ट फिगर

एक्टिव केस - 43

मौत - 4

स्वस्थ हुए - 6

कुल केस - 53

वर्जन

कुल आठ केस आए हैं। पहले से एडमिट एक कोरोना मरीज को सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि एक की मौत हो गई।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ