- फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस ने शुरू किया अभियान

- लापता शातिरों का भी मिलने लगा सुराग, पब्लिक दे रही सूचना

- पुलिस से बचने की कोशिश की, पड़ोसी खोल दे रहे पोल

GORAKHPUR:

जिले में पुलिस ने ऑपरेशन हंट का हंटर चलाना शुरू कर दिया है। फरार शातिरों की तलाश में पुलिस की टीम लगी है। पब्लिक की सूचना पर पुलिस ऐसे बदमाशों को दबोच रही है। एसएसपी ने कहा कि भागने वाले किसी भी शातिर को बख्शा नहीं जाएगी। फरार चल रहे बदमाशों को अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा। इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

केस एक: थाने नहीं आ रहा था, पुलिस खोज लाई

आपरेशन हंट के तहत कोतवाली पुलिस ने दिलेजाकपुर निवासी अनिल कुमार को अरेस्ट किया। मारपीट, सरकारी काम में बाधा पहुंचाना, मर्डर की कोशिश, घटनी साजिश रचने के मामले में वह फरार चल रहा था। 23 जुलाई को पुलिस ने उसे अरेस्ट करके जेल भेजा। आपरेशन 15 के तहत वह लापता हो गया था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

केस दो: अवैध असलहे संग पकड़ा गया आरोपित

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे राजू को पुलिस ने अरेस्ट किया। शिवपुर निवासी राजू पुलिस को झांसा देकर वेरीफिकेशन के लिए थाने नहीं जा रहा था। रिकार्ड में वह लापता था। पुलिस ने आपरेशन हंट के तहत उसे खोज निकाला।

आसान नहीं होगा धूल झोंकना, सरगर्मी से चल रही तलाश

जिले में ऑपरेशन 15 के तहत 15 साल से क्राइम में एक्टिव रहने बदमाशों का डोजियर तैयार कराया गया है। इस दौरान जिले में कुल चिन्हित बदमाशों में करीब 1117 लापता हो गए। पुलिस जब उनके घर पहुंची तो कोई जानकारी नहीं मिली। परिजनों ने संपर्क होने से इंकार किया। उनको थाने पर आने के लिए कहा गया तो वह नहीं पहुंचे। डोजियर का काम पूरा होने के बाद चिन्हित किए गए फरार बदमाशों की तलाश करने का निर्देश एसएसपी ने दिया। इसके लिए ऑपरेशन हंट शुरू किया गया। इसका असर भी नजर आने लगा है। पुलिस की टीमें फरार चल रहे शातिरों को खोज रही हैं। सभी बदमाशों की निगरानी की जा रही है।

यहां से इतने बदमाश हुए फरार

गोरखनाथ 145

तिवारीपुर 74

शाहपुर 67

रामगढ़ताल 64

कैंट 59

राजघाट 58

गुलरिहा 48

खोराबार 47

कोतवाली 43

चिलुआतल 18

जिले में कुल चिन्हित किए गए बदमाश- 12144

गोरखपुर के निवासी कुल बदमाश - 6952

अन्य जनपदों में रहने वाले बदमाश- 1752

अन्य दूसरे राज्यों के रहने वाले शातिर- 376

विदेश से संबंधित अपराधी- 35

जिले के कुछ बदमाशों का डाटा बेस- 5835

लापता बदमाश - 1117

सभी बीट प्रभारियों को एक्टिव किया गया है। हर सूचना पर नजर रखी जा रही है। ऑपरेशन हंटर के तहत लापता हुए बदमाशों को तलाशकर जेल भेजा जाएगा। पुलिस की सक्रियता का असर नजर आने लगा है।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी