-टाउनहॉल में दलदल बनने से सड़क पर ही हो जा रही है पार्किंग

-आने-जाने वालों की राह हो रही है दुश्वार

-नगर निगम में पार्किंग करने से भी हो रही मुसीबत

GORAKHPUR: अनलॉक-2 फेज में भीड़ बढ़ने लगी है। बाहर से भी व्यापारी गोरखपुर में आकर खरीदारी करने लग गए हैं। वहीं, पूर्वाचल की सबसे बड़ी दवा मंडी पर भी भीड़ लग रही है। मगर पार्किंग का प्रॉपर इंतजाम न होने से व्यापारियों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि जहां जिम्मेदारों ने पार्किंग की व्यवस्था करा रखी है, वहां हर बारिश के बाद दलदल जैसे हालात हो जा रहे हैं और लोगों को अपनी गाडि़यों को खड़ा करने के लिए रोड का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। इससे भीड़ और जाम के हालात हो जा रहे हैं। लोगों को इस भीड़ और जाम से निकलने में काफी वक्त लग जा रहा है।

टाउनहाल में हो रही थ्ाी पार्किंग

गोरखपुर में लॉकडाउन के दौरान दवा लेने के लिए आने वाले व्यापारी सड़कों पर ही अपनी गाडि़यां पार्क कर दे रहे थे। मगर जब लॉकडाउन में थोड़ा ढील हुई, तो उनके लिए टाउन हॉल में जगह निर्धारित की गई। कुछ दिन तक तो ठीक चला, लेकिन जैसे मानसून की दस्तक हुई, लोगों की मुसीबत बढ़ गई। हर बारिश के बाद टाउनहॉल में पानी जमा हो जा रहा है और इसके सूखने के बाद भी दलदल जैसे हालात हो जा रहे हैं। इससे व्यापारियों की गाडि़यां सड़कों के किनारे और नगर निगम कैंपस में खड़ी नजर आ रही हैं।

व्यापारियों को लग रहा झटका

पार्किंग न होने का खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है। भालोटिया मार्केट में केस मिल जाने के बाद यहां एरिया हॉटस्पॉट बन गया है, जिससे एंट्री बैन है, ऐसे में जो भी आ रहा है, उसे गाड़ी बाहर ही खड़ी करनी पड़ रही है। दवा लेने के लिए पहुंचे मोहम्मद शोएब ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों गाड़ी को सड़क पर ही खड़ी कर दिया, लेकिन जब वह बाहर आए, तो वहां गाड़ी नहीं थी, काफी पता करने के बाद उन्हें मालूम हुआ कि गाड़ी पुलिस उठा ले गई है। पार्किंग की व्यवस्था है नहीं और कार्रवाई होने से व्यापारी परेशान हैं। वहीं व्यापारी नीरज मिश्र ने बताया कि उन्होंने टाउनहॉल में पानी लगने की वजह से गाड़ी को नगर निगम कैंपस में पार्क कर दिया था, लेकिन नगर निगम के जिम्मेदारों ने भी गाड़ी उठवाकर पुलिस लाइंस भेजवा दी, इसकी वजह से उन्हें चालान भी भरना पड़ा।

वर्जन

टाउनहॉल पर लॉक डाउन के बाद फिर अब जाम लगने लगा है। रास्ते पर काफी गाडि़यां खड़ी रहती हैं। पार्किंग के लिए एक प्रॉपर व्यवस्था होनी जरूरी है। जिम्मेदारों को चाहिए कि एक जगह निर्धारित करें और वह ठीक से गाड़ी खड़ी करने का इंतजाम रखें।

-शाहनवाज अहमद, शिक्षक

रोड पर अक्सर जाम की कंडीशन हो जाती है। अगर जलकल की पार्किंग जल्द कंप्लीट हो जाएगी, तो काफी हद तक लोगों को राहत मिल सकती है।

-ओसामा, प्रोफेशनल