कई जगहों पर हंगामा होने की शिकायतों बढ़ गई पुलिस की दौड़भाग

सहजनवां में पथराव मामले में 16 नामजद, 25 अज्ञात पर मुकदमा

परदेश से लौटकर पड़ोस के सेंटर पर 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किए गए लोग पुलिस के लिए बवाल-ए-जान बन गए। कभी खाने में गड़बड़ी तो कभी अव्यवस्था का आरोप लगाकर हंगामा कर रहे परदेसियों ने पुलिस को छकाकर रख दिया है। सहजनवां एरिया के क्वारंटाइन सेंटर पर असुविधा की बात कहकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की जांच करने पहुंचे एसडीएम पर कुछ लोगों ने पथराव किया। बीच बचाव को पहुंची पुलिस टीम से भी लोग भिड़ गए। फिलहाल मामला किसी तरह से शांत कराया गया। बवाल काटने के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ। अधिकारियों का कहना है कि किसी तरह की अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज होगी। एसएसपी ने बताया कि सहजनवां के मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

रोज होने लगा बवाल, हांफने लगी पुलिस

बुधवार रात दो जगहों पर हंगामा हुआ। सहजनवां एरिया के सोनहा हड़हा स्थित क्वारंटाइन सेंटर पर असुविधा का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बुधवार देर रात इसकी जांच करने पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट- एसडीएम अनुज मलिक की गाड़ी पर लोगों ने पथराव कर दिया। सूचना पाकर घघसरा चौकी प्रभारी विशाल उपाध्याय पहुंचे। उनके वाहन पर भी ईंट फेंकी। किसी तरह से मामला शांत कराया गया। इसके पूर्व क्वारंटाइन किए गए कुछ लोगों ने प्रधान और लेखपाल संग भी बदसलूकी की थी। उधर गुलरिहा एरिया के सियारामपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर पर लेखपाल से कुछ लोग भिड़ गए। हंगामा करने की सूचना पर सरहरी चौकी प्रभारी धनंजय राय पहुंचे। लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

बीमार- संस्पेक्टेड सेंटर पर, बाकी होम क्वारंटाइन

हाल के दिनों में क्वारंटाइन सेंटर पर भीड़ बढ़ने और हंगामों की शिकायत आने पर सभी को सेंटर पर नहीं रखा जाएगा। गुरुवार को डीएम के विज्येंद्र पांडियन का एक आडियो वायरल हुआ। आडियो में कहा कि बाहर से आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन सेंटर पर रखने की आवश्यकता नहीं है। उन लोगों सेंटर पर रखा जाएगा जिनमें कोई कोई लक्षण नजर आते हैं। या फिर किसी की तबियत खराब है। ऐसे लोगों को भी सेंटर पर क्वारंटाइन किया जाए जो इधर-उधर घूम रहे हैं। मना करने के बावजूद घर से बाहर निकल रहे। उनको ही क्वारंटाइन सेंटर पर रखा जाएगा। बाकी लोगों को जांच के बाद होम क्वारंटाइन किया जाएगा।

हाल में हुए हंगामे

06 मई 2020: सहजनवां एरिया में क्वारंटाइन सेंटर पर हंगामा, एसडीएम और पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया।

06 मई 2020: गुलरिहा एरिया के सियारामपुर में होम क्वारंटाइन लोगों ने हंगामा किया।

05 मई 2020: पिपरौली के एक क्वारंटाइन सेंटर पर नशे में धुत युवक ने बवाल काटा, समझा बुझाकर शांत कराया गया।

01 मई 2020: गुलरिहा एरिया के टिकरिया में क्वारंटाइन सेंटर पर खराब भोजन का आरोप, खाना पहुंचाने गए सफाई कर्मचारी की पिटाई, 24 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

बॉक्स

सहजनवां में बवाल, 16 नामजद, 25 अज्ञात पर मुकदमा

क्वारंटाइन सेंटर पर अव्यवस्था का वीडियो वायरल करने, एसडीएम और पुलिस की गाड़ी पर पथराव करने के मामले में 16 नामजद और 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। घघसरा चौकी प्रभारी विशाल उपाध्याय की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, मारपीट, पथराव, जानमाल की धमकी देने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपित कृष्ण चंद को अरेस्ट कर लिया है। उधर, गुरुवार को विधायक शीतल पांडेय और सीओ दिनेश कुमार सिंह गांव में पहुंचे। सीओ ने कई लोगों का बयान भी दर्ज किया है। हड़हा के कृष्ण चंद ने एक वीडियो वायरल किया। उसने गांव में बने सेंटर पर किसी तरह की व्यवस्था न होने को लेकर सवाल उठाया।

वर्जन

सहजनवां में हुए बवाल में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। सभी लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि लॉकडाउन का पालन करें। अपने-अपने घरों में रहें। आवश्यक आवश्यकताओं की सप्लाई की जा रही है।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी