-पावर कॉरपोरेशन के निर्देश पर वर्कशाप में बिछाई जाएगी पाइप लाइन

-साढे़ सात लाख रुपए खर्च कर बिछाई जाएगी पाइप लाइन, लखनऊ की एजेंसी को मिला काम

-वर्कशॉप में डेली 25 ट्रासफार्मरों की होती है रिपेयरिंग

बिजली निगम के गोरखपुर वर्कशॉप में अब पाइप लाइन से ट्रांसफॉर्मरों में तेल भरा जाएगा। पूर्वांचल वितरण निगम लिमिटेड ने गोरखपुर वर्कशॉप में पाइप लाइन बिछाने की अनुमति दे दी है। पाइप लाइन के कार्य के लिए निगम ने साढे़ सात लाख रुपए का बजट पास कर दिया है और लखनऊ की एक एजेंसी को काम भी सौंप दिया है। पाइप लाइन बिछ जाने से जहां तेल की बर्बादी नहीं होगी और रिपेयरिंग में आसानी होगी।

वर्कशॉप में 60 हजार लीटर तेल रखने की क्षमता

वर्कशाप में 60 हजार लीटर ट्रांसफार्मर का तेल रखने की क्षमता है। इससे 40 हजार नया ओर 20 हजार लीटर ट्रांसफार्मर से निकला तेल रखा जाता है।

पहली बार पहल

पूर्वांचल वितरण निगम लिमिटेड ने पहली बार पाइप लाइन बिछाने की व्यवस्था की गई हैं। इससे खराब ट्रांसफार्मर की मरम्मत करते समय तेल खराब नहीं होगा। साथ ही सही होने का बाद मैन्युली तेल डालकर वापस चार्ज करने में अधिक समय नहीं लगेगा। खराब ट्रांसफार्मर जल्द से जल्द सही कर वापस अपनी जगह लगाया जा सकेगा।

वर्कशॉप की आनलाइन होगी निगरानी

बिजली निगम की अब वर्कशॉप पर पैनी नजर है। वर्कशॉप और स्टोर की गतिविधियों की निगरानी ऑनलाइन होगी। जिससे वर्कशॉप में कार्य कर रहे कर्मचारियों और अधिकारियों पर नजर रखी जा सके।

शहर में ट्रांसफार्मरों की संख्या

डिवीजन ट्रांसफार्मर

फ‌र्स्ट 667

सेकेंड 914

थर्ड 230

फोर्थ 369

वर्जन

पाइन लाइन बिछाने का टेंडर हो चुका है। बारिश के चलते काम होने में देरी आई है। एजेंसी से बात कर जल्द ही कार्य करवाया जाएगा।

अविनाश गौतम, एक्सईएन वर्कशॉप