- जलनिकासी के लिए जूझती रही टीम, घरों में कैद रहे लोग

GORAKHPUR: बारिश का सिलसिला थम जाने के बाद भी शहर के विभिन्न इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी रही। जलनिकासी के लिए रविवार को भी नगर निगम के कंट्रोल रूम में फोन घनघनाते रहे और शिकायतों का सिलसिला जारी रही। कंप्लेन का समाधान करने के लिए नगर निगम का पूरा अमला जुटा रहा। सिंघडि़या मेन रोड पर ही जलभराव की स्थिति बनी रही। इसकी वजह से लोग अपने घरों में कैद रहे, लेकिन काफी कंप्लेन के बाद भी उन्हें राहत नहीं मिल पाई।

तैयार किया कच्चा नाला

शहर के सिंघडि़या, सेंदुली-बेंदुली, कजाकपुर, श्रवण सिटी कॉलोनी में जलभराव की स्थिति बरकरार रही। शिकायत पर रविवार को नगर निगम की टीम इन इलाके में पहुंची। अवर अभियंता ने जेसीबी से कच्चा नाला तैयार किया। हालांकि नाला बनाने में अभी दो दिन का समय और लग सकता है, जिसके बाद ही वहां के लोगों को राहत मिल पाएगी। इस नाले को लहसड़ी नाले में मिलाया जा रहा है।

नाला सफाई अभियान

नगर निगम की तरफ से चलाए जा रहे नाला सफाई अभियान के तहत रविवार को दाउदपुर, अलीनगर, बड़े काजीपुर, गोलघर, टीपी नगर, राप्ती नगर फेज-4, बेतियाहाता, जाफरा बाजार, कल्याणपुर आदि जगहों पर नालों का सफाई कार्य किया गया। नाला सफाई के साथ तत्काल सिल्ट का भी निस्तारण करवाया गया। जिससे सिल्ट दोबारा नाले में न जमा हो सके।