- मुर्गा फॉर्म बन गया था जुआरियों का अड्डा

- पांच हजार रुपए व ताश की एक गड्डी मिली

SAHJANWA: सहजनवां नगर पंचायत के लुचुई वार्ड में एक मुर्गी फॉर्म में जुए का अड्डा चल रहा था। कई बार आसपास के लोगों ने इसकी शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शनिवार को सक्रिय हुई पुलिस ने छापा मारा तो वहां से वहां से बसपा नेता, नगर पंचायत के कर्मचारी समेत आठ लोग पकड़े गए। हालांकि कई जुआरी भागने में सफल हो गए।

वर्षो से चल रहा था जुआ

पुलिस को जानकारी मिली कि दो दर्जन से अधिक लोग मुर्गी फॉर्म में जुआ खेल रहे हैं। हजारों रुपए दांव पर लगाए गए हैं। इंस्पेक्टर यादवेंद्र बहादुर पाल के नेतृत्व में पुलिस ने जुआ अड्ड़ा पर छापा मारा। छापा पड़ते ही कई लोग बाउंड्री फांदकर वहां से भाग गए। पुलिस ने मौके से बसपा के दो नेता, नगर पंचायत के कर्मचारी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

ये पकड़े गए

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए लोगों में गोरख प्रसाद पुत्र पूर्णवासी निवासी केशवपुर वार्ड नं सात, मन्नू पुत्र छोटई निवासी बोक्टा, घनश्याम शर्मा पुत्र साधू शरण निवासी केशवपुर, सतीश साहनी पुत्र भगवान दास केशवपुर, शेषनाथ पुत्र गोपी निवासी बिड़ार, महबूल हुसैन पुत्र नाजिर निवासी गाहासाड़, सुनील गुप्ता पुत्र राम अवध निवासी लुचुई और विजय प्रताप पुत्र स्व। लालधर निवासी गाहासाड़ शामिल हैं। उनके पास से पांच हजार रुपए, एक दर्जन ताश की गड्डी बरामद की गई है। आरोपियों के खिलाफ 13 जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।