- दीप्ति ने फरवरी में मांगी थी पुलिस सिक्योरिटी

- बार-बार अचेत हो रहीं दीप्ति ने एसपी साउथ से कहा- सबको पकड़कर ले आइए मेरे सामने

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

'मैंने कहा था कि वो लोग मेरे पति को मार डालेंगे। सबको पकड़कर मेरे सामने ले आइए। मेरे पति थे वो। ऐसा कैसा हो गया'। पति के मर्डर की सूचना से बदहवास दीप्ति को संभालने में काफी मुश्किल आ रही थी। एसपी साउथ जानकारी लेने के लिए जब उनके घर पहुंचे तो उनको दीप्ति के गुस्से का सामना भी करना पड़ा। दीप्ति बार-बार यह कहती रहीं कि मेरे पति को क्यों छुए। जिन्होंने यह किया है, उन सबको पकड़कर ले आइए। हम खुद उन लोगों को सजा देंगे। गोला एरिया के गोपालपुर में वीडीओ अनीस चौधरी उर्फ पिंटू के सरेराह मर्डर से पूरे परिवार में कोहराम मचा था।

मर्डर की आशंका जता लगाई थी गुहार

कोर्ट मैरिज करने के बाद दीप्ति पति अनीस संग रहना चाहती थी। लेकिन उसके मायके के लोग लगातार इसका विरोध करते थे। इसी वजह से उन लोगों ने अनीस के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। तत्कालीन विवेचक ने अनीस के साथ पूछताछ भी की। पति का मायके पक्ष के लोगों द्वारा उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए दीप्ति ने 26 फरवरी 2021 को एसएसपी पत्र दिया था, जिसमें दीप्ति ने कहा था कि परिवार के लोगों के दबाव में आकर उसने अनीस के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था। वह अपने पति संग जीवन जीना चाहती है। दीप्ति ने अपने पत्र में यह भी आशंका जताई थी कि मेरी और मेरे पति की हत्या हो सकती है। इसलिए पति अनीस कुमार और परिवार के लोगों को सुरक्षा दी जाए। इस संबंध में दीप्ति ने 10 रुपए के स्टाम्प पेपर पर शपथ के रूप में अपनी बात रखी थी, लेकिन उनकी बातों को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया। घटना सामने आने के बाद सभी अधिकारी दौड़ पड़े। वारदात के बाद फैमिली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वर्जन

मेरे कार्यकाल में कोई शिकायत नहीं आई। युवती अपने ससुराल में रह रही थी। युवती या उनके पति कभी थाने नहीं गए। ना ही किसी ने कोई आशंका जताई। यदि वह कोई आशंका जताते तो निश्चित रूप से सुरक्षा मुहैया कराई जाती। हाल के दिनों में जिन्होंने भी सुरक्षा मांगी। उनको पुलिस प्रोटेक्शन दिया गया है।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी गोरखपुर