प्रापर्टी कुर्क करके जुटाई जाएगी रकम

एसपी सिटी की अगुवाई में राजघाट थाना पर हुई मीटिंग

GORAKHPUR:

कोतवाली एरिया में बीते शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद जुलूस के बहाने बवाल काटने वालों की मुसीबत कम नहीं होने वाली है। प्रापर्टी के नुकसान का आंकलन होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। डीएम ने आदेश दिया है कि फरार उपद्रवियों के घर प्रापर्टी जब्त करने के संबंध में भी नोटिस लगाई जाएगी। बवाल मामले में तीन अलग-अलग मुकदमों में 12 सौ अज्ञात और 39 अभियुक्त नामजद किए गए है।

अभियुक्तों के जमानत का विरोध करेगी पुलिस

पुलिस की सख्ती बढ़ने पर कई अभियुक्तों ने अग्रिम जमानत की अर्जी करनी शुरू कर दी है। पुलिस कोर्ट में इस अग्रिम जमानत की अर्जी का विरोध करेगी। अभियुक्तों की जमानत अर्जी का विरोध शासकीय अधिवक्ता करेंगे।

राजघाट थाने में पीस कमेटी की मीटिंग

किसी तरह के बवाल से निपटने के लिए पुलिस फूंक-फूंककर कदम रखने लगी है। कोतवाली और राजघाट थानों पर पीस कमेटी की मीटिंग की जा रही है। बुधवार को एसपी सिटी की अगुवाई में पुलिस ने सिटी के तमाम संभ्रात लोगों संग मीटिंग की। पुलिस अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि किसी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं होगी।

पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण रिहर्सल

कोतवाल एरिया में पथराव रोकने के लिए टीयर के गोले दागने में नाकाम पुलिस कर्मचारियों को बुधवार को पुलिस लाइन में रिहर्सल कराया गया। एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता ने पुलिस कर्मचारियों को टिप्स बताए। मंगलवार को भी दंगा नियंत्रण का मॉक ड्रिल कराया गया था।

संपत्ति जब्त करने की प्रोसेस चल रही है। डीएम का आदेश मिलते ही फरार उपद्रवियों के घर नोटिस चस्पा कर दी जाएगी। नोटिस के बाद उनकी प्रापर्टी भी कुर्क होगी।

वीपी सिंह, सीओ कोतवाली