- बेलघाट पुलिस के रवैये से बघैला गांव के लोगों में गुस्सा

- सत्ता के दबाव में मुल्जिमों को न पकड़ने का लगा रहे आरोप

GORAKHPUR: गरीबों की बेटियों की छेड़खानी के मामले में पुलिस ने पीडि़त पक्ष को ही कठघरे में खड़ा कर दिया। बेलघाट थाना क्षेत्र बघैला गांव के न्याय मांगने गए लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। ग्राम प्रधान रवि कुमार ने बताया कि इस मामले में थानेदार ने पहले ही कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी, जिसे उन्होंने कर दिखाया। मेरे पूरे परिवार के खिलाफ मारपीट और बलवे का मुकदमा दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं ग्राम प्रधान के सभी भाइयों को मुल्जिम बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस सत्ता के दबाव में आकर मुल्जिमों को नहीं पकड़ रही है।

की थी दबंगों की शिकायत

दो दिन पहले गांव के एक गरीब परिवार के घर शादी समारोह में परछावन कर लौट रही लड़कियों के साथ गांव के करीब आधा दर्जन दबंगों ने छेड़खानी की थी। लड़कियों के विरोध करने पर गांव के दबंगों ने उनके साथ अभ्रदता भी की थी। आए दिन छेड़खानी से आजिज गांव के लोग प्रधान रवि कुमार के नेतृत्व में थाने पहुंचे, तो थानेदार ने समझौते का दबाव बनाते हुए प्रधान को जिंदगी बर्बाद कर की धमकी दे डाली। पुलिस का रवैया देख बुधवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण डीएम ऑफस पहुंचे थे। जिस पर पुलिस ने इनकी तहरीर पर तो मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन न्याय मांगने गए लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज करने से बाज नहीं आए।

दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी किसी की गिरफ्तारी के लिए कोई दबिश नहीं दी गई है। विवेचना के बाद गिरफ्तारी की जाएगी।

रामाज्ञा सिंह, एसओ, बेलघाट