- गोला एरिया में रुपए डबल करने के नाम पर लेकर भागे

- पब्लिक की मदद से दो पकड़े गए, एक बार पुलिस पर शक

- एसएसपी ने दिया छानबीन का निर्देश, जेल भेजे जाएंगे आरोपित

GORAKHPUR: जिले में पुलिस वाला बताकर लोगों से जालसाजी, टप्पेबाजी करने वाला गैंग एक बार फिर से एक्टिव हो गया है। सोमवार की रात गोला एरिया में पकड़े गए युवकों से मिली जानकारी के आधार पर असली पुलिस ने नकली पुलिस वालों की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी को शक है कि असली पुलिस वाले ही इस गैंग को संरक्षण दे रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि जो भी अपराध में शामिल पाया जाएगा। उसके खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई होगी।

नोट डबल करने के बहाने ले भागे नकदी

गोला एरिया के दुबौली निवासी अंशुमान राय सोमवार की रात करीब 11 बजे अपनी फोर व्हीलर से घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में बाइक सवार कुछ लोग मिले। उन लोगों ने अंशुमान को रोककर खुद को पुलिस वाला बताया। अंशुमान से बातचीत के दौरान उनके पास मौजूद दो लाख रुपए को चार लाख में बदलने का झांसा दिया। तभी दूर दो युवक झपट्टा मारकर अंशुमान के हाथ से नकदी छीनकर भागने लगे। बनरही के पास बाइक फिसलने से दोनों गिर गए। उनके दूसरे साथी अंधेरे में फरार हो गए। पूछताछ में सामने आया कि कुछ लोग क्त्राइम ब्रांच और पुलिस कर्मचारी बनकर ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। वह बाकायदा पुलिस की वर्दी भी पहनते हैं।

पुलिस कर्मचारियों के गैंग की तलाश

पूर्व में भी ज्वेलरी कारोबारियों से लूटपाट में पुलिस कर्मचारियों अरेस्ट हुए हैं। गोला में हुई घटना सामने आने पर एसएसपी ने मामले की गहन छानबीन के निर्देश दिए। यह भी सामने आया है कि जिले में पुलिस कर्मचारी बनकर लूटपाट, टप्पेबाजी सहित अन्य वारदातें करने वाला गैंग एक्टिव है जिनकी हरकतों से महकमा बदनाम हो रहा है।

कुछ गोपनीय जानकारी मिली है। इसके आधार पर छानबीन की जा रही है। पुलिस कर्मचारियों की भूमिका या मिलीभगत मिलने पर उनको भी अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा। खुद को पुलिस वाला बताकर टप्पेबाजी, लूटपाट करने वाले की तलाश में टीम लगी है।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी