- मंगलवार से पुलिस बरतेगी सख्ती, भरना होगा बढ़ा हुआ जुर्माना

- कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस लगातार चलाएगी अभियान

GORAKHPUR: जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मास्क न पहनने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आने की तैयारी कर चुकी है। लगातार कई दिनों से लोगों को अवेयर करके पुलिस मास्क पहनने की हिदायत दे रही है। मंगलवार से पुलिस लापरवाही बरतने वालों से अधिकतम जुर्माना वसूलने की तैयारी कर चुकी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए मास्क पहनना ज्यादा जरूरी है। इसलिए कोई भी व्यक्ति इसको लेकर कतई लापरवाही न बरते। एसएसपी ने मास्क की चेकिंग कराने का निर्देश दिया गया है। जगह-जगह पुलिस कार्रवाई कर रही है।

रविवार को हुआ 342 चालान

शनिवार की रात आठ बजे से लेकर सोमवार की सुबह सात बजे 35 घंटे के लॉक डाउन की घोषणा की गई थी। इस दौरान पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। जिले में पुलिस ने 342 लोगों का चालान काटकर 39 हजार सात सौ रुपए का जुर्माना वसूल किया था। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि अधिक जुर्माना होने से ज्यादातर लोग मास्क पहन रहे हैं। लेकिन अभी भी तमाम लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। हालांकि रविवार को पुलिस ने सौ रुपए का चालान ही काटा था।

चौरीचौरा और कैंपियरगंज में नहीं हुई कार्रवाई

जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस ने कार्रवाई की। लेकिन रविवार को चौरीचौरा और कैंपियरगंज एरिया में बिना मास्क के कोई चालान नहीं हुआ। पुलिस रिकार्ड के अनुसार यहां से कोई जुर्माना नहीं वसूल किया गया। इसके पीछे दोनों वजहें हो सकती हैं। या तो पुलिस ने ठीक से अभियान नहीं चलाया या फिर सभी लोगों ने मास्क पहनने के नियम का पालन किया।

यहां से हुए इतने चालान

कोतवाली 22

राजघाट 17

तिवारीपुर 21

कैंट 22

खेाराबार 24

रामगढ़ताल 22

गोरखनाथ 28

शाहपुर 16

गुलरिहा 10

चिलुआताल 15

गोरखनाथ एरिया में ज्यादा हुई कार्रवाई

शहर के भीतर हुए चालान में गोरखनाथ पुलिस ने सबसे ज्यादा चालान किया। गोरखनाथ एरिया में बिना मास्क पहनकर घर से निकले 28 लोगों का चालान काटकर पुलिस ने 2800 रुपए का जुर्माना वसूल किया। खोराबार में 24 तो कोतवाली, रामगढ़ताल और कैंट पुलिस ने 22-22 लोगों का चालान काटा।

कोविड संक्रमण से बचाव के लिए सभी को अलर्ट किया गया है। मास्क न पहनने वालों की चेकिंग करके कार्रवाई की जाती है। सभी को निर्देश दिया गया है कि जो लोग भी लापरवाही करते हैं। उनका चालान काटा जाए। कोरोना से बचाव के उपाय सभी को अपनाने चाहिए।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी