- लगातार अभियान चलाएगी पुलिस, जाम से मिलेगी निजात

GOLA/PEPPEGANJ/MUNDERA: शासन के निर्देश पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ पुलिस का डंडा चलने लगा है। बुधवार को जिले के पीपीगंज और चौरी चौरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने अतिक्रमणकारियों को हटाया। अतिक्रमण हटने के बाद मुख्य बाजार की रोड चौड़ी हो गई और राहगीरों ने खुशी जताई। हालांकि अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए जाने के बाद ठेले, खोमचे लगाने वालों ने प्रशासन से अलग जगह की मांग की है।

यहां चला अभियान

पीपीगंज मुख्य चौराहे पर पुलिस बूथ के पास से दुर्गा मंदिर तक अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। वहीं अन्य मार्गो पर भी अभियान चलाया गया। दुर्गा मंदिर रोड, मछली मंडी रोड, हरिजन बस्ती रोड समेत नगर के कई रोड पर पुलिस ने अभियान चलाया। सड़क से ठेला, खोमचा वालों को हटाए जाने के बाद सड़क चौड़ी हो गई। इस पर मार्केट के दुकानदारों के साथ ही राहगीरों ने भी खुशी जाहिर की। अभियान नेतृत्व पीपीगंज के उपनिरीक्षक ओंकार नाथ श्रीवास्तव और त्रिवेंद्रम मौर्य ने किया।

रोजी-रोटी की चिंता

रोड किनारे दुकानें लगा रोजी-रोटी का जुगाड़ किए पटरी दुकानदारों की चिंता बढ़ गई है। उनका कहना है कि वे अब तक यहीं दुकानें चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते रहे हैं। अब वे कहां जाएं। इस सम्बन्ध चैयरमेन रमा शंकर मद्धेशिया ने बताया कि टाउन एरिया बिल्डिंग के सामने और पीछे टाउन एरिया की जमीन पर कारोबारी अपनी दुकान लगा सकते हैं।

दुबारा अतिक्रमण पर चालान

चौरी चौरा क्षेत्र के भोपा बाजार चौराहे से नई बाजार व मुंडेरा बाजार जाने वाली मुख्य रोड पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर पुलिस ने कार्रवाई की। नई बाजार व मुंडेरा बाजार जाने वाली मेन रोड पर दुकानदारों, ठेला वालों ने अतिक्रमण कर रखा था। इससे कठिनाई होती थी। पुलिस ने इन सड़कों को अतिक्रमणमुक्त कराया। साथ ही चेतावनी दी कि दुबारा अतिक्रमण किया गया तो चालान की कार्रवाई की जाएगी। अभियान में एसआई देवेन्द्र नाथ द्विवेदी, धर्मेन्द्र प्रधान, सिपाही बृजेश यादव, मदन पाठक, आत्मा यादव, राम कृपाल यादव आदि शामिल रहे।

यहां भी कार्रवाई

गोला क्षेत्र के बेवरी चौराहा, चन्द चौराहा, मेन बाजार आदि जगहों पर पुलिस ने कार्रवाई की। पटरी वाले दुकानदारों को वहां से हटाया। अभियान में एसओ सुनील राय, हल्का दरोगा प्रमोद सिंह यादव, अशोक यादव, सिपाही पवन राय, वंशी यादव, दिनानाथ यादव, संजय सिंह, राजेन्द्र प्रसाद पांडेय, देवेन्द्र सिंह, लखन्द्र भारती, ओमप्रकाश यादव, श्यामबहादुर सिंह आदि शामिल रहे।