-बस्ती पुलिस लाइंस में तैनात सिपाही गिरोह का कर रहा था संचालन

-पुलिस ने तीन आरोपितों को बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश भेजा जेल

-पुलिस ने आरोपितों के पास से 37 हजार 5 सौ रुपए, एक तमंचा, कारतूस और एक बाइक किया बरामद

-फरार सिपाही, पूर्व प्रधान समेत अन्य साथियों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है

GORAKHPUR: गोला एरिया में रुपए को दोगुना करने का लालच देकर दो लाख की जालसाजी करने वाले गिरोह का बुधवार को पुलिस ने भंडाफोड़ किया। जांच में पता चला कि बस्ती पुलिस लाइंस में तैनात सिपाही मनीष यादव सात लोगों के साथ मिलकर गिरोह का संचालन कर रहा था। पुलिस ने तीन आरोपितों को बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेजा गया है। फरार सिपाही, पूर्व प्रधान समेत अन्य साथियों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। आरोपितों के पास से 37 हजार 5 सौ रुपए, एक तमंचा, कारतूस और एक बाइक बरामद कर लिया हैण् इसमें से दो आरोपितों को घटना के दिन ही गांव वालों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

रुपए डबल के नाम पर ठगी

पकड़े गए बदमाशों की पहचान गगहा के विसुनपुरा निवासी भानू प्रताप यादव, बेलघाट के बगही निवासी अरविंद यादव और सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज के वार्ड नंबर 15 निवासी दिनेश यादव के रुप में हुई। दरअसल, गोला इलाके के दुबौली निवासी अंशुमान राय सोमवार की रात अपने बोलरों से देईडीहा होते हुए घर जा रहे थे। लमतिया में दो बाइक पर पर सवार चार बदमाश उनकी गाड़ी के पास आए और उनसे इधर-उधर की बात कर उन्हें अपने झांसे में ले लिया। इसके बाद बदमाशों ने उनके रुपए डबल करने की बात कहकर उनकी गाड़ी में रखा दो लाख रुपए ले लिया और वहां से फरार हो गए।

दो को किया पुलिस के हवाले

इस बीच बनरही गांव के रास्ते भागते हुए दो बदमाश उसी गांव में रामेश्वर दूबे के मकान के सामने बाइक से गिर पड़े। जबकि दूसरी बाइक पर सवार दो अन्य बदमाश भाग निकले। इस बीच वहां गांव के कुछ युवक खड़े थे। उन्होंने बदमाशों को भागता देख शक हो गया कि यह किसी वारदात को अंजाम देकर भाग रहे हैं। युवकों ने साहस दिखते हुए दोनों को पकड़ लिया और खूब धुनाई की फिर पुलिस के हलावे कर दिया। जांच में एक और आरोपित का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। उसी समय यह सामने आया था कि आरोपितों में एक वर्दी में मौजूद था। इसके बाद ही एसएसपी के आदेश पर जांच तेज कर दी गई थी। जांच में पता चला है कि गगहा के बनपुरवा निवासी सिपाही मनीष यादव पूरे गिरोह का संचालन कर रहा था। उसकी तैनाती वर्तमान में पुलिस लाइंस बस्ती में है।

------------

सिपाही पूर्व प्रधान समेत यह है फरार

सिपाही मनीष यादव के अलावा उरूवा के प्रतापीपुर निवासी पूर्व प्रधान अवधेश यादव, उरूवा बाजार के पहाड़पुर निवासी बबलू यादव, सिकरीगंज के बरई निवासी पंकज का नाम सामने आया है। पुलिस इनके गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है लेकिन सभी फरार चल रहे हैं।