-18 सितंबर से शुरू हो रहा फाइनल ईयर पॉलिटेक्निक एग्जाम

-155 स्टूडेंट का हो चुका है पहले ही कैंपस सेलेक्शन

-अब कॉलेज भेज रहा लेटर, जिसे दिखाकर स्टूडेंट को मिलेगी छुट्टी

-बैक पेपर भी दे सकेंगे लास्ट इयर के स्टूडेंट

GORAKHPUR: कोरोना ने कॉलेज की पढ़ाई से लेकर एग्जाम तक का शेड्यूल बदलकर रख दिया है। जून में ही खत्म हो जाने वाला पॉलिटेक्निक कॉलेज का एग्जाम अब 18 सितंबर से शुरू हो रहा है। फाइलन ईयर के स्टूडेंट 18 सितंबर से 1 अक्टूबर तक एग्जाम देंगे। जबकि फ‌र्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर को पहले ही प्रमोट कर दिया गया है।

छुट्टी लेकर आएंगे स्टूडेंट

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज धर्मशाला के प्रिंसिपल दिनेश कुमार ने बताया कि फाइनल ईयर में 371 स्टूडेंट हैं। इनमे से 155 स्टूडेंट का अभी हाल ही में कैंपस सेलेक्शन हुआ। जुलाई अगस्त में सेलेक्ट हुए स्टूडेंट की अलग-अलग सिटी में ज्वाइनिंग भी हो गई। पेंट टेक्नोलॉजी में 28 और प्लास्टिक टेक्नोलॉजी में 48 बच्चों का सेलेक्शन हुआ है। बाकी 79 बच्चे मैकेनिकल और केमिकल टेक्नोलॉजी में सेलेक्ट हुए हैं। अब ये बच्चे छुट्टी लेकर एग्जाम देने आएंगे। इसके लिए मौंने शेड्यूल बच्चों को भेज दिया है। जिसे कंपनी में जमा करने पर उन्हें आसानी से छुट्टी मिल जाएगी।

साथ में ही होगा बैक पेपर

18 सितंबर से शुरू हो रहे फाइनल एग्जाम के साथ ही स्टूडेंट बैक पेपर भी दे सकेंगे। इसके लिए भी शेडयूल जारी कर दिया गया है। इससे पहले 3 सितंबर से एग्जाम शुरू होना था लेकिन कोविड 19 की वजह से एग्जाम पोस्टपोन करके 19 सितंबर किया गया।

कॉलेज में शुरू हुई तैयारी

कॉलेज प्रशासन एग्जाम की डेट आने के बाद इसकी तैयारी में लग गया है। कोविड 19 गाइड लाइन के अनुसार सीटिंग प्लान बनाई जा रही है। साथ ही सभी सेंटर्स पर थर्मल स्क्रीनिंग मशीन रखने के लिए कहा गया है। ताकि स्टूडेंट का टेम्प्रेचर नापा जा सके।

बॉक्स-

पॉलिटेक्निक इंट्रेंस एग्जाम 12 को

संयुक्त प्रवेश परीक्षा समिति की ओर से यूपी के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन एग्जाम का शेडयूल जारी हो गया है। 12 सितंबर को सिटी के 39 सेंटर्स पर ऑफलाइन एग्जाम होगा। दो शिफ्ट में होने वाले एग्जाम में कुल 18300 कैंडिडेट शामिल होंगे। जबकि ऑनलाइन एग्जाम 15 सितंबर को 29 सेंटर्स पर होगा। इसमें 6 हजार कैंडिडेट शामिल होंगे। डिस्ट्रिक्ट कोआर्डिनेटर वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए एग्जाम कराया जाएगा।

राजकीय पॉलिटेक्निक-3

एडेड कॉलेज- 1

प्राइवेट कॉलेज-8

वर्जन-

18 सितंबर से फाइनल ईयर का एग्जाम हो रहा है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। जितने भी स्टूडेंट का कैंपस सेलेक्शन हुआ था, उन्हें भी एग्जाम का शेड्यूल भेज दिया गया है।

दिनेश कुमार, प्रिंसिपल, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, धर्मशाला