- लोगों की जिंदगी बर्बाद करने का लगाया आरोप

- लॉ फोर्थ सेमेस्टर के डिक्लेयर रिजल्ट में 70 परसेंट से ज्यादा स्टूडेंट्स को कर दिया गया है फेल

- इससे पहले बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए बनाया गया पोस्टर पर भी चल रहा है खासा विवाद

GORAKHPUR : यूपी में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के वाराणसी आगमन बनाए गए पोस्टर पर महाभारत छिड़ी हुई है। अभी प्रदेश में एक पोस्टर विवाद थमा नहीं था कि गोरखपुर में छपवाए गए एक पोस्टर ने विवाद को जन्म दे दिया है। इस बार यह पोस्टर किसी पार्टी के नेता या कार्यकर्ता ने नहीं बनवाया, बल्कि इसे बनवाया है के कुछ स्टूडेंट्स ने जो पिछले कुछ दिनों से यूनिवर्सिटी के रवैये का लगातार विरोध कर रहे हैं। उन्होंने इस पोस्टर में प्रोफेसर की तुलना आईएसआईएस प्रमुख से की गई है।

विरोध में बनाया पोस्टर

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में एलएलबी फोर्थ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को फेल कर दिया गया। इसके विरोध में स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की एडी बिल्डिंग पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार को प्रदर्शन कर रहे छात्र एक पोस्टर बनवाकर यूनिवर्सिटी पहुंचे। इसमें पोस्टर के सबसे उपर लिखा है कि जिंदगी को तबाह करने वाले दो लोग। एक तरफ जहां आईएस प्रमुख बगदादी की फोटो है, जिसपर लिखा है कि 'एक कुख्यात-आईएस', वहीं दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी लॉ डिपार्टमेंट के एक प्रोफेसर की फोटो है, जिसपर 'एक विख्यात-डीडीयू एलएलबी' लिखा हुआ है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी में चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है।

एक हफ्ते से चल रहा बवाल

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में पिछले एक हफ्ते से बवाल चल रहा है। लॉ डिपार्टमेंट पिछले कुछ दिनों से खासे विवाद में है। फोर्थ सेमेस्टर के डिक्लेयर हुए रिजल्ट में करीब 70 परसेंट से ज्यादा छात्र फेल हो गए। वहीं रिजल्ट के बाद सदमे से एक छात्रा की मौत भी हो गई। अधिकतर छात्रों के फेल होने की वजह से छात्र संगठनों के साथ ही बार एसोसिएशन भी सपोर्ट में आ गया है। इसके बाद से लगातार आंदोलन का दौर जारी है। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने इस पोस्टर का इस्तेमाल किया और पोस्टर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।