- लॉकडाउन में बिजली सप्लाई व्यवस्था लड़खड़ाई

- बिछिया के सर्वोदय नगर, सिंघडि़या के विकास नगर आदि इलाके में सप्लाई बंद रही

- सुबह पांच घंटे सप्लाई ठप होने से पब्लिक को हुई दिक्कत, फोन करने के बाद अधिकारी और कर्मचारी ने नहीं दिया रिस्पांस

GORAKHPUR: बिजली कटौती ने रविवार को लोगों की दिनचर्या बिगाड़ दी। इसकी वजह से कंज्यूमर्स को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बिजली गुल होने की लोग कंप्लेन करते रहे, लेकिन अफसर लॉकडाउन का हवाला देकर कन्नी काटते रहे। आरोप है कि बिजली कटौती के दौरान बिजली निगम के जेई व एसडीओ ने मोबाइल पर कोई रिस्पांस नहीं दिया। सुबह पांच घंटे तक लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे। करीब दस बजे सप्लाई बहाल होने के बाद लोगों ने राहती की सांस ली। वहीं खोराबार उपकेंद्र से सिंघडि़यां आवास विकास कॉलोनी फीडर से जुड़े मोहल्लों को भी परेशानी झेलनी पड़ी। ट्रक की टक्कर से यहां बिजली का पोल टूट गया, जिसकी वजह से सप्लाई ठप हो गई। देर रात दो बजे यहां सप्लाई बहाल हो सकी।

सुबह पांच बजे हो गई कटौती

रविवार को बिजली कटौती से एरिया में पेयजल का संकट गहरा गया। स्नान और टायलेट जाने के लिए भी पानी का संकट बना रहा। सुबह 5 बजे से गुल हुई बिजली 10 बजे बहाल हुई। सुबह बिजली गुल हो की वजह से पानी का संकट गहरा गया। जबकि वीकेंड लॉकडाउन की वजह से पूरा मार्केट और पब्लिक को घर से निकलने के लिए पाबंदी लगाई गई थी। बिछिया के रहने वाले आदित्य पांडेय ने बताया कि बत्ती गुल होने के बाद जब अधिकारियों और कर्मचारियों के मोबाइल पर फोन कर जानकारी ली गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। बल्कि लॉकडाउन का हवाला देते हुए फोन काट दिया। इसके बाद आला अफसरों से इस संबंध में बात की गई। जानकारी मिली कि कहीं लाइन में फॉल्ट होने की वजह से बिजली सप्लाई बंद हैॅ। बिजली कर्मचारियों द्वारा उसे ठीक कराया जा रहा है। सुबह 10 बजे सप्लाई बहाल होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

ट्रक के टक्कर से बिजली का पोल टूटा

खोराबार उपकेंद्र से सिंघडि़यां आवास विकास कॉलोनी फीडर को जाने वाली लाइन के पोल में शनिवार की रात करीब 9 बजे रात में एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर से बिजली का पोल टूट गया और तार टूट कर नीचे लटक गया। इससे आवास विकास नगर फीडर से जुड़े करीब 350 घरों की सप्लाई ठप हो गई। लोगों ने इसकी सूचना बिजनी निगम के अफसरों को दी। सूचना पहुंची बिजली विभाग की टीम ने मरम्मत कार्य शुरू किया। उधर भीषण गर्मी में जाग कर किसी तरह से लोगों ने रात काटी। हालांकि इस बीच घरों में लगे इनवर्टर भी जवाब दे चुके थे। लोगों को इंतजार था कि कब लाइट आएगी। इसलिए वह रेगुलर जेई, एसडीओ और कर्मचारियों को फोन लगाते रहे। हालांकि काफी मशक्कत के बाद कारीब सुबह 2 बजे सप्लाई बहाल हो सकी।

फॉल्ट की वजह से कुछ जगहों पर सप्लाई ठप हुई थी। जिसे दुरुस्त करवा कर सप्लाई बहाल करा दी गई हैं। आवास विकास कॉलोनी में ट्रक ने पोल में टक्कर मार दी थी, लेकिन कर्मचारियों के प्रयास से इलाके में सप्लाई बहाल करा दी गई है।

- यूसी वर्मा, एसई शहर