-बुधवार से स्कूलों में शुरू हुए प्रैक्टिकल

-सोशल डिस्टेंसिग के हिसाब से शुरू हो एग्जाम

GORAKHPUR: जिले के माध्यमिक स्कूलों में इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल एग्जाम बुधवार को सीसीटीवी की निगरानी में शुरू हो गए। दूसरे चरण में परीक्षा 13 से 22 फरवरी तक होनी है, लेकिन परीक्षकों से समय नहीं मिलने के कारण प्रैक्टिकल शुरू होने में तीन-चार दिनों की देर हुई। बोर्ड के निर्देश पर शहर के एमजी, एमपी व जुबिली इंटर कालेज समेत अन्य विद्यालयों में बुधवार को निर्धारित समय से कोविड-19 गाइड लाइन के तहत प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू हुए।

दो पालियों में हुए एग्जाम

जिन स्कूलों में स्टूडेंट की संख्या अधिक रही वहां फिजिकल डिस्टेंसिंग के बीच परीक्षा कराने के लिए प्रत्येक बैच में उसी अनुपात में स्टूडेंट्स की संख्या निर्धारित की गई थी। प्रैक्टिकल दो पालियों में सुबह आठ से 12 व दोपहर एक से पांच बजे तक हुई। इस बीच एक घंटे का अंतराल दिया गया, ताकि बच्चों को किसी तरह की परेशानी न हो और फिजिकल डिस्टेसिंग का भी पालन हो सके।

एडी में नहीं हुआ प्रैक्टिकल

एमजी इंटर कालेज के प्रिंसिपल ओपी सिंह ने बताया कि पहले दिन भौतिक व रसायन विज्ञान के 160-160 छात्र प्रैक्टिकल एग्जाम में शामिल हुए। एमपी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा.अरुण कुमार सिंह ने बताया कि भौतिक व रसायन विज्ञान की प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू हो चुकी है। परीक्षा दो पालियों में संचालित हुईं। राजकीय कन्या एडी इंटर कालेज में परीक्षक के न आने से पहले से प्रस्तावित भौतिकी की प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं हो सकी। ऐसे में छात्राओं को बिना परीक्षा के दिए घर वापस लौटना पड़ा।