- पीक सीजन में लॉकडाउन की वजह से अटकी थी प्रैक्टिस

- वहीं अब मानूसन की वजह से लग गया गेम्स पर ब्रेक, परेशान हैं खिलाड़ी

GORAKHPUR: कोरोना वायरस की वजह से खेलों पर ग्रहण लगा हुआ है। गवर्नमेंट भी स्प्रेड के खतरे को देखते हुए अभी कुछ गेम्स को परमिशन नहीं दे रही है। ऐसे में खिलाड़ी चाहकर भी अपनी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। वहीं अब रही सही कसर मानूसन ने भी पूरी कर दी है। अगर परमिशन मिल भी जाती, तो भी बारिश के दौरान क्रिकेट के खिलाडि़यों को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिल पाता। मानसून की वजह से ग्राउंड खराब न हो जाए, इसलिए भी खिलाड़ी खुद ही प्रैक्टिस करने से गुरेज करते हैं। सब कुछ ठीक रहा तो अक्टूबर के बाद जाकर दोबारा खिलाडि़यों को प्रैक्टिस का मौका मिल पाएगा।

मार्च से ही बंद है प्रैक्टिस

खिलाडि़यों को अपने हुनर को तराशने और प्रैक्टिस करने का मौका मार्च से ही नहीं मिल पाया है। लॉकडाउन के बाद से उन्होंने न तो ग्राउंड की शक्ल देखी है और न ही प्रैक्टिस करने के लिए वहां पहुंच सके हैं। जिनके घर के आसपास ग्राउंड है, वह ग्राउंड पर जाकर वॉर्मअप तो कर ले रहे हैं, लेकिन उनकी प्रॉपर प्रैक्टिस नहीं हो पा रही है। खिलाडि़यों का कहना है कि अब मानसून खत्म होने के बाद ही उन्हें प्रॉपर प्रैक्टिस का मौका मिल सकेगा, इसमें भी यह डर है कि अगर कोविड का कहर यूं ही जारी रहा, तो उन्हें प्रैक्टिस करने के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है।

कई ग्राउंड सूने, खिलाडि़यों को इंतजार

गोरखपुर में कई ग्राउंड पर खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। मगर लॉकडाउन के बाद से सभी ग्राउंड सूने पड़े हुए हैं। सेंट एंड्रयूज कॉलेज ग्राउंड, रेलवे क्रिकेट ग्राउंड के साथ ही एमजी इंटर कॉलेज और जुबिली इंटर कॉलेज, नीना थापा इंटर कॉलेज पर खूब प्रैक्टिस होती है। मगर इन दिनों सभी जगहों पर प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ी इंतजार में हैं कि कब ग्राउंड शुरू होगा और कब वह प्रैक्टिस के लिए जा सकेंगे।

कोट्स

पहले कोरोना की वजह से प्रैक्टिस नहीं हो पा रही थी, अभी भी उसका डर बना हुआ है। मानसून भी आ गया है, इसलिए इस पीरियड में प्रैक्टिस मुमकिन नहीं है। अब मानसून खत्म होने के बाद ही कोई उम्मीद है।

- शफीक सिद्दीकी, सचिव, मंडल क्रिकेट एसोसिएशन

गोरखपुर में क्रिकेट की प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ी आना चाहते हैं, लेकिन गवर्नमेंट की परमिशन न मिलने और कोविड केस बढ़ने की वजह से किसी को नहीं बुलाया गया है। अब मानसून के बाद ही प्रैक्टिस की उम्मीद है।

- सुनील राणा, राणा राजी क्रिकेट क्लब