- दो गेम्स में हुई शुरुआत, एक में इंतजार

- रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम ग्राउंड पर एथलीट्स का जमघट

GORAKHPUR: रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सोमवार से प्रैक्टिस शुरू हो गई। गुरुवार को स्टेडियम को सेनेटाइज कराया गया था, जिसके बाद अब खिलाडि़यों को प्रैक्टिस का मौका मिला है। सोमवार को मॉर्निग और इवनिंग दोनों ही सेशन में खिलाड़ी स्टेडियम पहुंचे और खूब पसीना बहाया। कोच की अवेलबिल्टी न होने की वजह से उन्हें पहले खुद ही वॉर्मअप करना पड़ा, इसके बाद जिस चीज की वह तैयारी कर रहे हैं, उसके लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी। आरएसओ अरुणेंद्र पांडेय ने बताया कि रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं, खिलाड़ी निर्धारित टाइमिंग पर पहुंचकर खुद को रजिस्टर कराकर अपनी पै्रक्टिस जारी रख सकते हैं।

50 से ज्यादा खिलाड़ी इंटरेस्टेड

खेल-खिलाड़ी को परमिशन मिलने के साथ ही स्टेडियम में भी प्रैक्टिस शुरू हो गई। अब तक स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए 50 से ज्यादा खिलाडि़यों ने रजिस्ट्रेशन कर अपना इंटरेस्ट दिखाया है। ज्यादातर खिलाड़ी सुबह में ही पहुंच रहे हैं। खिलाडि़यों को असुविधा न हो और कोविड-19 रूल्स का जस का तस पालन हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है। थर्मल स्कैनिंग के साथ ही सेनेटाइजर की व्यवस्था भी की गई है, जिससे कि इंफेक्शन का खतरा कम हो सके। सभी खिलाडि़यों को मास्क लगाकर आने की हिदायत दी गई है।

बैडमिंटन और एथलेटिक्स की प्रैक्टिस

रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में एथलेटिक्स और बैडमिंटन की प्रैक्टिस शुरू हो चुकी है। टेबल टेनिस में अभी खिलाड़ी नहीं आने से इसकी शुरुआत नहीं हुई है। सुबह 6 से 8 और शाम 4 से 6 बजे तक बैडमिंटन और एथलेक्टिस के खिलाडि़यों को प्रैक्टिस करने की परमिशन है। वहीं इसी दौरान नए खिलाड़ी अगर चाहें तो अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 310 रुपए प्रति माह जमा कर बैडमिंटन और टेबल टेनिस के मेंबर बन सकते हैं और अपनी प्रैक्टिस कर सकते हैं। अगर माहौल सही रहता है, तो दूसरे गेम्स को भी शुरू करने की परमिशन दी जाएगी।