खोराबार बिजली घर के आवास विकास फीडर से जुड़े क्षेत्रों में जर्जर तार बदला गया

-बिजली निगम ने 11 बजे से 3 बजे तक कटौती की घोषणा की थी

-दो घंटे की अतिरिक्त कटौती से लोग परेशान हो गए

GORAKHPUR: महानगर के खोराबार बिजली घर से निकलने वाले आवास विकास फीडर से जुड़े मोहल्लों में मंगलवार को लगातार 6 घंटे बिजली कटौती हुई। इससे पांच हजार परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह 11 बजे कटी बिजली देरशाम 5 बजे के बाद बहाल हो सकी। इसको लेकर आक्रोशित लोगों ने अफसरों को फोन करके खरी-खोटी सुनाई। दरअसल, बिजली निगम ने जर्जर तार बदलने के लिए 4 घंटे की बिजली कटौती की घोषणा की थी। बिजली सप्लाई के निर्धारित समय 3 बजे तक सप्लाई बहाल नहीं हो सकी।

बंद हो गए इनवर्टर

आवास विकास कॉलोनी के लोगों का कहना था कि बिजली निगम के अधिकारी मनमानी बिजली कटौती करा रहे है। इसकी वजह से घरों में लगे इनवर्टर भी बैठ गए। सर्वाधिक समस्या उन्हें झेलनी पड़ी जिनके वहा इनवर्टर की व्यवस्था नहीं है। लगातार 6 घंटे की कटौती से बच्चे, महिलाए व बुजुर्ग गर्मी से बेहाल रहे। कॉलोनी के विनोद पांडेय का कहना था कि 3 बजे के बाद से ही क्षेत्र के जेई, एसडीओ व एक्सईएन 15 मिनट में सप्लाई बहाल होने का आश्वासन देते रहे। यदि ठेकेदार को अतिरिक्त समय देकर काम कराने की मंशा थी तो पहले से ही घोषणा करनी चाहिए थी कि चार की बजाए छह घंटे बिजली कटौती होगी। अभियंताओं का यह रवैया ठीक नहीं है। प्रदेश सरकार भरपूर बिजली देने का दावा कर रही है.वहीं बिजली निगम के जिम्मेदार अधिकारी सरकार के दावे पर पानी फेरते नजर आ रहे है।

-----------------

हम अभी राजस्व वसूली में जुटे है

सिंघडि़या एरिया अधिवक्ता मनोज पांडेय ने बताया कि लगातार कटौती को लेकर नगरीय एसई को फोन किया तो वे बोले की हम तो राजस्व वसूली को लेकर अभी बैठक में है। आप जेई व एसडीओ से बात करें। क्योंकि वही लोग काम करा रहे है। बिजली सप्लाई के बारे में वही बता पाएंगे। तकनीकी काम में विलम्ब हो सकता है।

फर्म ने काम समेटने में अधिक समय लगा दिया। ऐसे में निर्धारित समय पर बिजली सप्लाई बहाल नहीं हो सकी। दो घंटे की अतिरिक्त कटौती करनी पड़ी। शाम 5 बजे सप्लाई बहाल कर दी गई।

ई। वीके चौधरी, एक्सईएन वितरण खंड तृतीय

---------------

तीन घंटे रुस्तमपुर में कटी रही बिजली

रुस्तमपुर बिजली घर से जुड़े दुर्गामंदिर क्षेत्र में दो पोल जर्जर हो गए थे। उनके गिरने की सूचना पर कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उसके बाद उसे बदलने की कवायद शुरु हुई। शाम 5 बजे से लेकर रात 8.30 बजे तक रुस्तमपुर क्षेत्र में बिजली गुल रही। इस दौरान हजारों परिवारों को काफी मुश्किल झेलनी पड़ी। कंज्यूमर का कहना था कि बिजली निगम को पूर्व में ही जर्जर पोल की सूचना दी गई थी। लेकिन जब पोल सड़क पर पूरी तरह झूक गया तो बिजली निगम ने उसे बदलने के लिए तीन घंटे तक हमसभी को बिजली सुविधा से वंचित कर दिया। क्षेत्र के अवर अभियंता ने बताया कि रात 8.30 बजे बिजली सप्लाई बहाल कर दी गई। जर्जर पोल बदलना जाना आवश्यक था।