- महुईसुघरपुर में 5 पोल हटाने के लिए पब्लिक कई बार कर चुकी कंप्लेन

- नहीं हटा पोल तो पब्लिक ने सब स्टेशन का किया घेराव

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : बिजली विभाग से कोई काम करवाना है तो पब्लिक को हंगामा ही करना पड़ेगा। पिछले एक हफ्ते में तीन जगहों पर हंगामा हो चुका है। मंडे को चिलमापुर और महुईसुघरपुर में पोल हटाने की मांग को लेकर नागरिकों ने रुस्तमपुर सब स्टेशन पर हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस और बिजली विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे। अफसरों ने आश्वासन दिया कि एक-दो दिन में पोल हटा लिए जाएंगे। तक जाकर पब्लिक ने घेराव खत्म किया।

जाम और करंट उतरने का कारण बनता है पोल

भाजयुमो के आनंद मिश्रा ने बताया कि न्यू कॉलोनी चिलमापुर में रूबी स्कूल के सामने लगे पोल के कारण गली में चार पहिया वाहन नहीं जा पाता है। ऐसे ही महुईसुघरपुर में भी कई पोल लगे हुए हैं। बारिश के समय इन पोल्स में कई बार करंट उतर आता है, जो दुर्घटना का कारण बन जाता है इसलिए इन पोल्स को जल्द से जल्द हटाया जाए।

विभाग ने किया मंथन

बिजली विभाग के लगातार विरोध को रोकने के लिए मंडे को महानगर विद्युत वितरण निगम के एसई आरआर सिंह ने सिटी के सभी एक्सईएन, एसडीओ और जेई के साथ मिलकर मंथन किया। आरआर सिंह ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में तीन जगह पर बिजली को लेकर हंगामा हो चुका है। पिछले सप्ताह सूर्य विहार कॉलोनी और शाहपुर में एरिया में बिजली कटौती को लेकर हंगामा हुआ था। 27 जुलाई को गोपलापुर में और 1 अगस्त को विकास नगर बरगदवां में बिजली चेकिंग के दौरान हंगामा हो गया। विकास नगर में हंगामा के बाद मुकदमा तो दर्ज हो गया, लेकिन इस तरह अगर बिजली विभाग के खिलाफ पब्लिक हंगामा करेगी तो हम कैसे काम कर पाएंगे।

पब्लिक अपनी बात शांतिपूर्वक कहे तो भी उनका काम होगा। पता नहीं क्यों हर बार हंगामा किया जाता है।

आरआर सिंह, एसई, महानगर विद्युत वितरण निगम