- मनबढ़ों के गुट में चल रही थी वर्चस्व की लड़ाई, डिटेल खंगाल रही पुलिस

GORAKHPUR: झंगहा एरिया में चचेरे भाइयों की गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पब्लिक सड़क पर आ गई। सोमवार की शाम पोस्टमार्टम हाउस से डेड बॉडी लेकर लौटे परिजनों संग पब्लिक ने रामनगर कड़जहां के पास जाम लगाकर प्रदर्शन किया। कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस जाम को हटाने की कोशिश करती, इसके पहले संतकबीर नगर के सांसद प्रवीण निषाद के भाई पहुंच गए। करीब 45 मिनट तक चली मान-मनौव्वल के बाद सात बजे जाम खत्म हुआ। उधर घटनास्थल से शोर मचाते हुए भागे मुकेश ने बेलीपार थाना में सरेंडर कर दिया। पुलिस की टीम उसे हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। मर्डर की वजह की तलाश में जुटी पुलिस महाकाल नाम के व्हॉट्सएप ग्रुप से जुड़े युवकों की निगरानी कर रही है। आरोप है कि आए दिन होने वाले विवादों, मारपीट में महाकाल ग्रुप के कई युवक शामिल रहते थे इसलिए घटना को वर्चस्व की लड़ाई से जोड़ा जा रहा है। जबकि पुलिस दूसरे अन्य बिंदुओं पर भी काम कर रही है। कुछ दिन पूर्व मोतीराम अड्डा के पास मारपीट हुई थी।

गांव वालों ने बताया पॉर्टी में शामिल थे नौ लोग

रविवार को रामनगर कड़जहां निवासी कृष्णा और दिवाकर अपने परिचित मुकेश संग झंगहा एरिया में गए थे। वहां पर दोपहर में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। चरवाहों ने पुलिस को बताया कि घटना के बाद एक युवक चिल्लाते हुए पैदल ही भाग रहा था। जबकि दो अन्य बाइक पर सवार होकर फरार हुए। जांच में कुछ लोगों ने बताया कि दोपहर 12 बजे के बाद तीन बाइक पर सवार नौ लोगों को घटनास्थल के आसपास देखा गया था। एक बाइक बंधे के पास खड़ी करके दो अन्य बाइक लेकर युवक घटनास्थल पर गए। वहां पर काफी देर तक शराब की पार्टी चली। इसके बाद अचानक गोली चलने की बात सामने आई। घटनास्थल पर झगड़े या मारपीट का कोई निशान नहीं था। इसलिए माना जा रहा है कि दोनों के नशे में होने के बाद किसी ने शातिराना अंदाज में गोली मार दी। घटना में दिवाकर के पिता सुदामा ने मुकेश को नामजद और छह अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बेलीपार थाना पर पहुंचा मुकेश, पुलिस कर रही पूछताछ

घटनास्थल से भागे मुकेश की तलाश में पुलिस रात भर दौड़भाग में जुटी रही। सोमवार की दोपहर वह अचानक बेलीपार थाने पर पहुंच गया। इसकी जानकारी होने पर क्राइम ब्रांच और झंगहा की पुलिस सक्रिय हो गई। देर शाम तक मुकेश के उठाए जाने की बात से पुलिस अधिकारी इंकार करते रहे। वह घटना का चश्मदीद है। उससे पूछताछ में असलियत सामने आ जाएगी। छानबीन में सामने आया कि कृष्णा और दिवाकर महाकाल नाम के एक व्हॉट्सएप ग्रुप से भी जुड़े थे। उस ग्रुप में शामिल अन्य युवकों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि आए दिन होने वाली मारपीट और मनबढ़ई की घटनाओं में वर्चस्व को लेकर दोनों को भरोसे में लेकर हत्या की गई। लेकिन कुछ लोगों ने इस मामले में दूसरे क्लू भी दिए हैं। इसलिए पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर काम कर रही है। पुलिस ने गोर्रा नदी के पास अंग्रेजी शराब की दुकान से जानकारी लेने का प्रयास किया। लेकिन रविवार को वहां लगा सीसीटीवी कैमरा बंद था। घटनास्थल पर मिले नाइन एमएम के खोखे और कारतूस से पुलिस मान रही है कि किसी पेशेवर ने दोनों को शूट किया है।

वर्जन

घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। मुकेश के बारे में कोई जानकारी मिल सकी है। जल्द ही आरोपियों को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

अनिल सिंह, एसओ झंगहा