- डीएम ओएन सिंह ने दिया टेंडर निकालने का आश्वासन

GORAKHPUR: पिछले एक साल से राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटी जीडीए के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। एक सप्ताह पहले आंदोलन के बाद जब जीडीए ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो मंगलवार को आंवटियों के सब्र का बांध टूट गया। एक बार फिर उन्होंने जीडीए के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। दोपहर 12 बजे बड़ी संख्या में जीडीए ऑफिस पहुंचे आवंटियों ने जमकर प्रदर्शन किया। आवंटियों ने आरोप लगाया जीडीए के अधिकारी वादा करते हैं, लेकिन जिम्मेदार कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। स्थिति यह है कि अफसर आज भी आवंटियों को धोखा दे रहे हैं।

मिला जल्द कब्जे का आश्वासन

राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों की प्रदर्शन की सूचना पाकर जीडीए सचिव महेंद्र नाथ मिश्र भी पहुंच गए। वहां उन्होंने आवंटियों से बात की और आश्वासन दिया कि डीएम से राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों को कब्जा दिलाने के लिए वार्ता हो चुकी है। अभी तक जो भी अड़चनें आ रही थी, उनको दूर कर लिया गया है। डीएम ने आश्वासन दिया कि जल्द ही राप्तीनगर विस्तार में जीडीए कार्य शुरू कर देगा और आवंटियों को कब्जा दिलाया जाएगा। साथ ही नागरिकों को आश्वासन दिया कि जल्द ही वहां के डेवलपमेंट कार्यो लिए टेंडर निकाला जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से अशोक आस्थाना, रमेश चंद गुप्त, राजेश तिवारी, डॉ। आरके पांडेय, नंदलाल, ज्ञान प्रकाश, राजेंद्र प्रसाद पांडेय, सूरज गुप्ता, सुभाष सिंह, अरविंद गुप्त, राजेश चौधरी, हरि सहाय शुक्ल, अभिषेक यादव व चंद्रकला मौर्या उपस्थित रहीं।

राप्तीनगर विस्तार योजना के नागरिक प्रदर्शन किए थे, उनसे वार्ता की गई है। जल्द ही जीडीए राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों को कब्जा दिला दिया जाएगा।

महेंद्र नाथ मिश्र, सचिव, जीडीए