-बांसगांव पुलिस ने गैंगेस्टर का केस दर्ज किया अरेस्ट

-गगहा थानेदार को मिली थी रीना के केस की विवेचना, घर से अरेस्ट

GORAKHPUR: गैंगेस्टर एक्ट में आरोपित बांसगांव थाना एरिया के डाड़ी गांव निवासी रीना यादव को गगहा पुलिस ने रविवार सुबह उसके घर से अरेस्ट कर लिया। हत्या व हत्या की साजिश में आरोपित रीना यादव के खिलाफ बांसगांव पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी। बांसगांव थाने में इस साल का यह पहला केस दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी के दौरान रीना के पति हरिशंकर यादव भी मौके पर मौजूद थे।

डाड़ी रावत गांव निवासी रामसकल के आमी नदी के धोबहा घाट के पास हत्या कर फेंका गई बॉडी मिली थी। पुलिस ने रामसकल के बेटे दिलीप यादव की तहरीर पर नवंबर 2019 में रीना देवी और विनोद यादव के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। आरोप था कि समूह के रुपये के लेनदेन को लेकर रीना और रामसकल के बीच विवाद था, जिस वजह से रीना ने रिश्तेदार विनोद के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। बेटे ने कहा था रीना देवी समूह चलाती है और कर्ज पर रुपये देती है। पिता का उनसे रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद था। रीना देवी जमानत पर छूट कर बाहर आई थी। इस बीच पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाइर्1 की है।

इससे पहले गीता बनी थी महिला गैंगेस्टर

रीना यादव की तीसरी महिला गैंगेस्टर है। इसके पहले गीता तिवारी के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई हुई थी। बाद में गीता की तिवारीपुर पुलिस ने हिस्ट्रीशीट भी खोल दी थी। जिसे वह पहली महिला हिस्ट्रीशीटर भी बन गई थी। गीता के अलावा पशु तस्करों का गैंग चलाने वाली रिंकू गोस्वामी के खिलाफ गगहा पुलिस ने पिछले दिनों हिस्ट्रीशीट खोली थी।