-11 सितंबर है अप्लाई करने की लास्ट डेट, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लगा रहा है रोगजार मेला

-मोबाइल पर मिलेगी जॉब, घर बैठे होगा इंटरव्यू

GORAKHPUR: कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। इस महामारी के दौरान हजारों लोग अपनी जॉब छोड़कर घर लौटे हैं। घर का पेट पालने के लिए अब वापस लौटना लोगों की मजबूरी है। इन सबके बीच अब गवर्नमेंट ने उन्हें एक ऑप्शन दिया है। उन्हें इसके लिए कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। घर बैठे टेलीफोन पर इंटरव्यू देना है और लक ठीक रही और इंटरव्यू अच्छा हुआ तो घर बैठे जॉब भी मिल जाएगी। इसके लिए एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज ने व्यवस्था की है। इंटरेस्ट कैंडिडेट्स 11 सितंबर तक दोपहर 5 बजे तक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद 4 कंपनियां अपने संस्थान में वैकेंसी के अकॉर्डिग 232 पदों पर उन्हें जॉब प्रोवाइड कराएंगी।

डिजिटल की गई है सारी व्यवस्था

बेरोजगारों की लंबी लाइन न लगे और कोरोना वायरस का इफेक्ट भी किसी पर न हो, इसके लिए विभाग ने डिजिटली सारी व्यवस्थाएं की हैं। इससे न सिर्फ विभाग की टेंशन कम होगी, बल्कि हजारों स्टूडेंट्स को काफी राहत मिलेगी। विभाग की वेबसाइट पर जाकर कोई भी जरूरतमंद अपना फ्री ऑफ कॉस्ट रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद जिस कैटेगरी में वह जॉब सर्च करना चाहते हैं, उस कैटेगरी को सेलेक्ट कर सर्च करेंगे, तो उनके पास सरकारी विभागों में चल रही भर्तियों की लिस्ट आ जाएगी। अगर इसमें से कोई जॉब उन्हें रास नहीं आता है तो उनके पास प्राइवेट संस्थानों में जॉब च्वायस करने का भी आॅप्शन है।

मैसेज के जरिए मिलेगी इंफॉर्मेशन

ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंट्स को जॉब ढूंढने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उनकी कैटेगरी में निकलने वाली सभी जॉब्स की इंफॉर्मेशन उन्हें ई-मेल और एसएमएस के जरिए बता दी जाएगी। साथ ही कैंडिडेट्स को इस बार खास फैसिलिटी दी गई है कि वह कैटेगरी, प्लेस, डिपार्टमेंट और सैलरी के अकॉर्डिंग प्राइवेट और सरकारी जॉब के लिए अप्लाई कर सकेंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अपने मोबाइल के साथ ही किसी भी सेंटर से कराया जा सकता है। कैंडिडेट्स का इंटरव्यू रजिस्ट्रेशन के दौरान दिए गए मोबाइल नंबर पर ही होगा और जॉब मिलने पर इसकी इंफॉर्मेशन भी उसको इसी के जरिए दी जाएगी। इसलिए रजिस्ट्रेशन कराते वक्त उसी मोबाइल नंबर को सब्मिट करें, जिसे वह रेग्युलर इस्तेमाल कर रहे हैं।

कंपनी और पद

विनुथना फर्टिलाइजर - सेल्स रिप्रेजेंटेटिव

कल्याणी सोलर पॉवर - मल्टीटास्किंग

कंस्ट्रक्शन स्किल ट्रेनिंग - कंस्ट्रक्शन स्किल ट्रेनी

एक्जेंट एक्वा प्रा। लिमिटेड - मल्टीटास्किंग

इंपॉर्टेट हाईलाइट्स -

यहां कराएं रजिस्ट्रेशन -- http://sewayojan.up.nic.in

रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट - 11 सितंबर

रजिस्ट्रेशन का टाइम - 5 बजे तक

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन - इंटरमीडिएट

एज लिमिट - 18 से 32 साल

गोरखपुर में एंप्लायमेंट के लिए एक ड्राइव चलाई जा रही है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस चल रही है। 11 सितंबर तक इसमें रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट है। इसके बाद रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स से कंपनीज खुद ही फोन के जरिए इंटरव्यू लेंगी। सफल कैंडिडेट्स को इसकी सूचना भी मोबाइल के जरिए ही मिलेगी।

- अवधेंद्र प्रताप वर्मा, सहायक निदेशक, सेवायोजन