- रोडवेज एडमिनिस्ट्रेशन होली में चलाएगा लांग रूट पर 303 बसे

- 23 मार्च से 5 अप्रैल तक होगा बसों का संचालन

- पैसेंजर्स को राहत पहुंचाने के लिए रोडवेज तेज की तैयारी

GORAKHPUR: होली पर्व में जिसकी भी रेल टिकट पहले से बुक है। उन्हें तो कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अचानक से गोरखपुर आने वाले लोगों को भी अब सफर के लिए सोचना नहीं पड़ेगा। लोग अपने घरों में ही त्योहार मनाए, इसके लिए रोडवेज एडमिनिस्ट्रेशन ने एक्स्ट्रा बसेज चलाने का फैसला किया है। उन पैसेंजर्स को राहत पहुंचाने के लिए लांग रूट पर निगम 303 एक्स्ट्रा बसें चलाएगा। साथ ही लोकल रूटों पर भी 100 बसें पैसेंजर्स को राहत देने के लिए चलाई जाएंगी।

23 मार्च से बसों का संचालन

परिवहन निगम होली स्पेशल बसों को 23 मार्च से 5 अप्रैल तक चलाएगा। इस दौरान 12 दिन तक लगातार ड्यूटी करने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। दिल्ली, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ समेत अन्य दूर दराज बस स्टेशन के लिए स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं।

दिल्ली से आते हैं अधिक पैसेंजर

गोरखपुर में दिल्ली से सबसे अधिक पैसेंजर्स होली में आते हैं। इसका ध्यान रखते हुए फिट और नई बसों को दिल्ली के लिए लगाया गया है। दिल्ली के लिए एसी बसों की भी संख्या बढ़ाई गई है, ताकि फ्लाइट और एसी ट्रेनों में सफर करने वाले पैसेंजर्स को आने में दिक्कत ना हो। इसमें ट्रेंड ड्राइवर और कंडक्टर की ड्यूटी लगाई गई है।

रूट का नाम एक्स्ट्रा बसों की संख्या डिपो का नाम

गोरखपुर-कानपुर-देवरिया 25 देवरिया, बस्ती, महराजगंज

गोरखपुर-लखनऊ 143 गोरखपुर, राप्तीनगर, बस्ती, देवरिया, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, पड़रौना, सोनौली

गोरखपुर-दिल्ली 87 देवरिया, गोरखपुर, राप्तीनगर, सोनौली, महराजगंज, बस्ती पड़रौना

गोरखपुर-दिल्ली-बढ़नी 06 सिद्धार्थनगर, बस्ती

सोनौली-विंध्यनगर 02 सोनौली

सोनौली-प्रयागराज 20 सोनौली, गोरखपुर, राप्तीनगर, सिद्धार्थनगर

सोनौली-वाराणसी 20 सोनौली, महराजगंज, राप्तीनगर, सिद्धार्थनगर

होली पर्व में एक्स्ट्रा बसें 23 मार्च से चलाई जा रही है। साथ ही प्रयागराज और वाराणसी रूटों पर भी बसें बढ़ाई गई हैं। पैसेंजर्स को आने-जाने में दिक्कत ना हो इसके लिए 5 अप्रैल तक बसों का संचालन किया जाएगा।

पीके तिवारी, आरएम