- रोडवेज प्रशासन ने बस की खामियों को दूर करने के दिए निर्देश

- दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी से आने वाले पैसेंजर्स को बेहतर सुविधा

GORAKHPUR: रोडवेज ने होली पर अपने पैसेंजर्स को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। गोरखपुर रोडवेज रीजन ने 100 एक्स्ट्रा बसों के अलावा करीब 600 बसों के फेरे बढ़ाने जा रहा है। खटारा बसों को दुरुस्त करने के लिए वर्कशॉप के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया जा चुका है। उन्हें साफ हिदायत है कि होली से पहले इन बसों का मरम्मत कार्य पूरा किया जा सके। इसके अलावा दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी रूटों पर भी पैसेंजर्स के हिसाब से एक्स्ट्रा बसों को रूटों पर लगाने की तैयारी है।

50 की कंडीशन बिल्कुल खराब

अन्य शहरों में रह रहे लोग होली पर अपने घर जाते हैं। रोडवेज के लिए लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की बड़ी चुनौती होती है। होली 29 मार्च को है, इसलिए रोडवेज प्रशासन अभी से बसों की मरम्मत कराने में जुट गया है। रोडवेज विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर डिपो और राप्तीनगर डिपो में करीब 50 बसें ऐसी है जो काफी खराब कंडीशन में हैं। साथ ही कई और बसों की भी हालत ठीक नहीं हैं। त्योहार से पहले इन बसों को ठीक कराकर उन्हें सड़क पर उतारा जाएगा, ताकि पैसेंजर्स की भीड़ को कंट्रोल किया जा सके।

गोरखपुर रीजन में बसों की संख्या --763

-गोरखपुर डिपो में निगम की बसें- 89

-अनुबंधित बसें--107

-एसी बसें--56

-राप्तीनगर डिपो में निगम की बसें--88

-अनुबंधित बसें--26

-एसी बसें--37

होली से पहले बसों की मरम्मत करा ली जाएगी। जिस रूट पर ज्यादा पैसेंजर्स का फ्लो है, उन रूटों पर एक्स्ट्रा बसें लगाने की योजना बनाई जा रही है। सभी अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिए गए है, ताकि समय से पहले बसों का संचालन किया जा सके।

प्रमोद कुमार तिवारी, आरएम