GORAKHPUR: सिकरीगंज के दुघरा चौराहे के पास दिनदहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने असलहे के बल पर बीज सप्लायर से 44 हजार रुपए लूट लिया। विरोध करने पर वह तमंचे की बट से सिर पर प्रहार कर दिया। शोर मचाने पर जब तक आसपास के लोग पहुंचते बदमाश असलहा लहराते हुए फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस बदमाशों का हुलिया जानकर उनकी तलाश शुरू कर दी।

असलहा लहराते हुए फरार हो गए बदमाश

संतकबीरनगर के घनघटा के मुठही कला निवासी धान व्यवसायी अमित बुधवार को पिकअप से बीज सप्लाई करने निकले थे। गाड़ी चालक बलंवत चला रहा था। वह धान का बीज देने के साथ बकाया वसूलते हुए शाम करीब चार बजे दुघरा चौराहे से आगे जयपालपार गांव के पास पहुंचे थे। इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश ओवरटेक कर गाड़ी रोकवाने लगे। गाड़ी के रुकते ही बाइक के पीछे बैठा युवक अमित के पास पहुंच कर कनपटी पर तमंचा लगा कर बैग में रखा 44 हजार रुपए निकाल लिए। अमित के विरोध करने पर वह तमंचे के बट से सिर पर प्रहार कर घायल कर दिया। शोर मचाने पर जब तक आसपास के लोग पहुंचते बदमाश असलहा लहराते हुए फरार हो गए।

नहीं थम रही लूट की वारदात

वहीं, पुलिस लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने के जितने भी प्रयास कर रही है, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पा रही है। लिहाजा जिले में बेखौफ लूटेरे आए दिन पुलिस को खुली चुनौती देते हुए लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि लूट में वांक्षित बदमाशों के खिलाफ तो पुलिस कार्रवाई कर रही है। बावजूद इसके वारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जिससे बीते करीब दस दिनों के दौरान बदमाशों ने ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे डाला।

हाल के दिनों में हुई लूट की घटनाएं

- 24 मई को हरपुर बुदहट इलाके के कटसहरा और सिरूआपार पुलिया के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने एक बुर्जुग को तमंचे के बट से मारकर घायल कर दिया और उनके पास से दस हजार रुपए लूट लिया।

- 24 मई केा बड़हलगंज इलाके के चौबौली गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने असलहा सटा कर मुर्गीफार्म के सेल्समैन से 50 हजार रुपए लूट लिया।

- 23 मई को चौरीचौरा के सतहवां के पास बुर्जुग रामधनी यादव से एक लाख की लूट

- 21मई को बड़हलगंज में बैंक से रुपए निकाल कर घर जा रहे बनवारी प्रसाद से एक लाख की लूट

- 21 मई को ही गोला में बैंक से रुपए निकाल घर जा रही महिला लालमुनि से तीस हजार की लूट

- 19 मई को कैंट के बेतियाहाता में दवा व्यापारी मोहित अग्रवाल से डेढ़ लाख की लूट

- 17 मई को गोला के चंदौली गांव के पास बैंक से रुपए निकाल घर जा रही महिला सुभावती से पंद्रह हजार की लूट

- 16 मई को सहजनवां के जाल्हेपार में चाकू से हमला कर बृजेश से बीस हजार की लूट