- किराना कमेटी अतिथि भवन में ऑर्गनाइज मीटिंग में हुआ फैसला

- 9 से 14 जुलाई तक के लिए मंडी बंद करने पर बनी सहमति

GORAKHPUR: गोरखपुर किराना कमेटी के पदाधिकारियों ने मंगलवार को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मीटिंग की। किराना कमेटी अतिथि भवन पर किराना कमेटी के संरक्षक व मेयर सीताराम जायसवाल की अध्यक्षता में ऑर्गनाइज मीटिंग में अहम डिसीजन लिए गए। इसमें कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए पूर्वांचल के सबसे बड़ी किराना मंडी साहबगंज को 9 जुलाई से 14 जुलाई तक बंद रखने का फैसला भी हुआ।

सोशल डिस्टेंसिंग ही उपाय

मेयर सीताराम जायसवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस दिन प्रतिदिन अपना प्रभाव बढ़ाता जा रहा है। किराना मंडी में पूर्वांचल के व्यापारी आते हैं, आज मंडी का अधिकांश हिस्सा कोरोना की चपेट में आ गया है। इसे रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस सबसे प्रभावकारी उपाय है। ऐसे में हम सभी ने निर्णय लिया कि कोरोना के बढ़ते श्रृंखला को तोड़ने के लिए किराना मंडी एक हफ्ते के लिए बंद रखेंगे। कमेटी के अध्यक्ष उमेश चन्द्र मद्धेशिया ने कहा कि सभी दुकानदार अपनी अपनी दुकानें 9 जुलाई से 14 जुलाई तक बंद रखेंगे। कोरोना महामारी के चेन को तोड़ने के लिए ऐसा करना जरूरी है।

अनलोडिंग होगी, लाेडिंग नहीं

उन्होंने बताया कि सिर्फ माल की अनलोडिंग होगी, जबकि माल की कोई भी लोडिंग नहीं होगी। किराना कमेटी के उपाध्यक्ष अनिल जायसवाल व महामंत्री गोपाल जायसवाल ने किराना व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि कमेटी की ओर से घोषित बंदी के दौरान अपने प्रतिष्ठान को बंद रखते हुए महामारी को खत्म करने में सहयोग करें। बैठक में दिनेश गुप्ता, निरंजन गुप्ता, राजकुमार आल्हा, श्यामू अग्रहरि, गुड्डू, मनोज बंसल, पंकज जायसवाल, अंकित मद्धेशिया, इरफान, विष्णु जायसवाल, अशोक मलानी, अतुल अग्रवाल, दीपक छापोलिया, कौशल अग्रहरि, सतीश गुप्ता के साथ बड़ी तादाद में व्यापारी मौजूद रहे।