- मेजर ध्यान चंद की जयंती पर यूनिवर्सिटी में ऑर्गनाइज हुए प्रोग्राम

- बैडमिंटन कॉम्प्टीशन में खिलाडि़यों ने दिखाया दम

GORAKHPUR: हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती पर गोरखपुर यूनिवर्सिटी में प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया। क्रीड़ा परिषद ने इस मौके पर बैडमिंटन कॉम्प्टीशन ऑर्गनाइज किया गया। कॉम्प्टीशन की मेल कैटेगरी में सत्यम त्रिपाठी प्रथम, कुशाग्र सेकेंड व यशु थर्ड पोजीशन पर रहे, जबकि फीमेल कैटेगरी में हिमालिका ने बाजी मारी। अंशु गुप्ता सेकेंड और सैजल थर्ड पोजीशन पर रहीं। चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद आरएसओ आले हैदर ने विनर्स को सम्मानित किया।

अच्छे प्रशिक्षक का बहुत महत्व

इस मौके पर आरएसओ ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए अनुशासन कड़ी मेहनत के साथ अच्छे प्रशिक्षक का बहुत महत्व होता है, साथ ही उन्होंने खिलाडि़यों को खेल के प्रति पूर्ण समर्पण भाव से कठिन मेहनत कर बेहतर परिणाम हासिल करने का मंत्र दिया। इस मौके पर प्रो। विजय चहल, एनईआर के क्रीड़ा अधिकारी व इंटरनेशनल रेसलर चंद्र विजय सिंह, डॉ। वंदना सिंह, ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, प्रो। अनिल यादव, डॉ। रंजन लता आदि मौजूद रहे।

खेल उपलब्धियों पर प्रकाश डाला

इस मौके पर मेजर ध्यान चंद के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अíपत कर उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष क्रीड़ा परिषद प्रो। हिमांशु पांडे ने मेजर ध्यानचंद जी की खेल उपलब्धियों व उनके महान खेल व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। सचिव डॉ राजवीर सिंह ने बताया कि कॉम्प्टीशन का इनॉगरेशन क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष प्रो हिमांशु पांडेय और यूनिवर्सिटी के खेल सलाहकार डॉ आरएन सिंह ने किया। इस दौरान डेलीगेसी उपाध्यक्ष डॉ। सुधाकर लाल श्रीवास्तव, क्रीड़ा परिषद के उपाध्यक्ष प्रो। विजय चहल भी मौजूद रहे।