-पहला नमूना कानपुर की आर्डिनेंस फैक्ट्री में हो चुका है पास

रेलवे वर्कशॉप में बना पीपीई किट का दूसरा सैंपल पास हो गया है। दूसरा सैंपल कोलकाता के सर्जिकल लैब में भेजा गया था। जबकि, पहला किट पहले ही कानपुर की आर्डिनेंस फैक्ट्री में पास हो चुका है। सैंपल पास होने बाद से बाहर के लोग भी यहां पीपीई किट के लिए एप्रोच करने लगे हैं। उधर वर्कशॉप प्रबंधन का कहना है कि कुछ लोगों ने डिमांड की है। ऐसे में उनसे आवेदन देने के लिए कहा गया है। आवेदन आने के बाद प्रयास किया जाएगा कि उन्हें निर्धारित दर के हिसाब से किट मुहैया हो सके।

उधर, दोनों सैंपल पास हो जाने से वर्कशॉप के इंजीनियर खासे उत्साहित हैं। सैंपल पास होने के बाद ही वर्कशॉप में 36 हजार किट बनाने का आर्डर आ चुका है। यहां बने पीपीई किट को रेलवे के अस्पतालों में सप्लाई किया जाएगा।

अल्ट्रासोनिक मशीनों से होती है थ्री लेयर की सिलाई

वर्कशॉप के सहायक वर्कशॉप प्रबंधक ने बताया कि पीपीई किट पूरी तरह से सुरक्षित रहे इसके लिए इसकी सिलाई अल्ट्रासोनिक मशीनों से कराई जा रही है। सिलाई थ्री लेयर की होती है इसलिए किट के अंदर हवा जाने की कोई गुंजाइश नहीं रह जाती है। किट पूरी तरह से डिस्पोजबल है। एक बार पहनने के बाद उसे फेंक दिया जाता है। अस्पतालों को बराबर आपूर्ति होती रहे इसके लिए सभी कर्मचारी मेहनत कर रहे हैं।