-त्योहारों के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा

-मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद से आने वाली तथा बिहार जाने वाले ट्रेंस में बढ़ाई निगरानी

-त्योहार में सक्रिय हो जाते बदमाश, जहरखुरानी चोरी और लूट की होती घटनाएं

GORAKHPUR:

आप अगर त्योहार में ट्रेन से सफर कर रहे हैं, तो सावधान रहे। क्योंकि जहरखुरानों के जाल में कभी भी फंस सकते हैं। हालांकि जीआरपी आपकी सुरक्षा में पूरी तरह से अलर्ट है। दरअसल, त्योहारों में जहरखुरानों के सक्रियता को देखते हुए डीआईजी रेलवे ने जहरखुरानों पर शिकंजा कसने के लिए प्लान तैयार किया है।

ट्रेंस में बढ़ाई गई निगरानी

मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद के अलावा बिहार से आने वाली ट्रेंस की विशेष निगरानी के लिए थाने और चौकी की पुलिस को लगाया गया है। इसके लिए 17 स्थान भी चिन्हित किए गए हैं। इन स्थानों की हमेशा चेकिंग की जाएगी। साथ ही ट्रेंस के कोच में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं ताकि होने वाली जहरखुरानी, चोरी और लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

डीआईजी लखनऊ पुष्पांजलि देवी ने बताया कि पैसेंजर्स की सुरक्षा को देखते हुए कई ट्रेंस भी चिन्हित किए गए हैं। जिनके विशेष निगरानी की जाएगा। छोटे स्टेशनों पर पिकेट लगाकर संदिग्ध लोगों की चेकिंग कराई जाएगी। ट्रेंस में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने के साथ ही सादे कपड़े में भी ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि चोरी, जहरखुरानी व लूट में जेल जा चुके बदमाशों का सत्यापन कराया जा रहे हैं।

त्योहारों को देखते हुए ट्रेंस में सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं। रेगुलर चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। पूर्व में हुई घटनास्थलों को चिन्हित किया जा रहा है। साथ ही जेल से छुटे बदमाशों का सत्यापन भी कराया जा रहा है।

पुष्पांजलि, डीआईजी, लखनऊ