26 जनवरी पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता, जांची गई मुस्तैदी

होटल और रेस्टोरेंट की चेकिंग करने पहुंची पुलिस टीम

GORAKHPUR:

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर लावारिस बैग में संदिग्ध वस्तु की सूचना पर हड़कंप मच गया। सोमवार दोपहर कंट्रोल को दी गई सूचना के आधार पर जीआरपी, आरपीएफ और पुलिस पहुंची। जांच के बाद सामने आया कि बैग में कोई ऐसी वस्तु नहीं थी जिससे कोई नुकसान पहुंच सके। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था की मुस्तैदी परखने के लिए यह ट्रायल किया गया था। एसपी रेलवे की मौजूदगी में छानबीन हुई। इस दौरान एसपी रेलवे डॉ। बृजेश सिंह, सीओ रचना मिश्रा, जीआरपी थाना प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर कैंट अनिल उपाध्याय फोर्स और फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। प्लेटफॉर्म खाली कराकर बैग को बालू की बोरी से घेर दिया। बम स्क्वाड के कांस्टेबल ने बैग खोला तो मोबाइल की पुरानी बैट्री, तार और अन्य सामान निकले।

होटल, रेस्टोरेंट की कराई गई चेकिंग

शहर के धर्मशाला, लॉज, होटल और रेस्टोरेंट की चेकिंग भी कराई गई। सीओ कैंट सुमित शुक्ला की अगुवाई में पुलिस टीम ने सभी जगहों को खंगाला। होटल में ठहरे यात्रियों के बारे में जानकारी ली। बिना आईडी किसी को कमरा देने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी गई। मंगलवार को बुढ़वा मंगल पर गोरखनाथ मेले में भीड़ उमड़ने की संभावना में अतिरिक्त सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। सीएम के संभावित प्रोग्राम को देखते हुए गैर जनपदों से पुलिस अधिकारी भी बुलाए गए हैं।

वर्जन

शहर में होटलों की चेकिंग कराई गई है। रेलवे स्टेशन के आसपास ज्यादा निगरानी की जा रही है। सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। सरप्राइज चेकिंग भी कराई जाएगी।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट